बच्चों के यौन शोषण का आरोपी जेई 5 दिन सीबीआई की कस्टडी में रहेगा 

बच्चों के यौन शोषण का आरोपी सिंचाई विभाग चित्रकूट का जेई राम भवन अब 5 दिन केंद्रीय जांच ब्यूरो की हिरासत में रहेगा..

बच्चों के यौन शोषण का आरोपी जेई 5 दिन सीबीआई की कस्टडी में रहेगा 

  • न्यायालय ने कोरोना संक्रमण के बावजूद सीबीआई को रिमांड दी

बच्चों के यौन शोषण का आरोपी सिंचाई विभाग चित्रकूट का जेई राम भवन अब 5 दिन केंद्रीय जांच ब्यूरो की हिरासत में रहेगा। इस दौरान आरोपी जेई से सीबीआई सच्चाई उगलाने का प्रयास करेगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी अधिवक्ता मनोज दीक्षित ने बताया कि बचाव पक्ष के वकील द्वारा  सीबीआई की हिरासत में न देने की तमाम दलीलें दी गई लेकिन न्यायालय ने उनकी दलीलें खारिज करते हुए सीबीआई द्वारा मांगी गई रिमांड को स्वीकृत कर दिया। अभियुक्त रामभवन 26 नवंबर को सुबह 10 बजे से 30 नवंबर को शाम 4 बजे तक सीबीआई की कस्टडी में रहेगा।

यह भी पढ़ें - लाखों श्रद्धालुओं ने मन्दाकिनी में स्नान कर लगाई कामदगिरि की परिक्रमा

अधिवक्त ने एक सवाल के जवाब में बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण न्यायालय द्वारा आदेश की एक एक कॉपी जिलाधिकारी बांदा, मंडल कारागार और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजकर कहा गया है कि केंद्र सरकार की कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार बचाव की समस्त व्यवस्थाएं अभियुक्त को मुहैय्या कराई जाए।

बताते चले कि मंगलवार को सीबीआई और आरोपी पक्ष के अधिवक्ताओं की लगभग एक घंटे की दलीलें सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश (पास्को एक्ट) मोहम्मद रिजवान अहमद ने फैसला सुरक्षित कर लिया था।

सीबीआई ने 16 नवंबर को गिरफ्तार आरोपी रामभवन को यहां प्रथम अपर सीजेएम नदीम अनवर की कोर्ट में पेश करने के बाद एक दिन के लिए रिमांड पर लिया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया था।उसे दोबारा पांच दिन की कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए अदालत में फिर अर्जी दाखिल की गई थी। इस पर अदालत ने 18 को संक्षिप्त सुनवाई के बाद अगले ही दिन 19 नवंबर तिथि निर्धारित कर दी। 20 को भी संक्षिप्त सुनवाई के बाद 24 नवंबर तय कर दी थी।

मामला यह है

सीबीआई द्वारा जेई पर बच्चों के यौन शोषण और चाइल्ड ऑनलाइन पोर्नोग्राफी की खरीद-फरोख्त के मामले का दोषी बताया गया था। वर्तमान में जेई चित्रकूट में सिंचाई विभाग के पद पर तैनात है।

यह भी पढ़ें - इलाहाबाद झांसी खंड स्नातक चुनाव में यज्ञदत्त शर्मा की राह आसान नहीं

जेई पर आरोप है कि वह पिछले 10 सालों से चित्रकूट और उसके आसपास के जनपदों में लगभग 50 बच्चों का यौन शोषण कर ऑनलाइन पोर्नोग्राफी कर इसकी खरीद-फरोख्त करता था। जिस पर सीबीआई ने इसके अनेक ठिकानों पर छापेमारी करते हुए 8 लाख रुपये, कई मोबाइल फोन, वेब कैमरा, लेपटॉप, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, कई इकेक्ट्रॉनिक उपकरणों समेत सेक्स टॉय बरामद किए थे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0