प्रेम में अंधी बेटी ने मासूम भतीजे समेत सात लोगों की थी हत्या अब होगी फांसी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अमरोहा  जिले से हसनपुर क्षेत्र के गांव के बावनखेड़ी में रहने वाले शिक्षक शौकत अली..

प्रेम में अंधी बेटी ने मासूम भतीजे समेत सात लोगों की थी हत्या अब होगी फांसी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अमरोहा  जिले से हसनपुर क्षेत्र के गांव के बावनखेड़ी में रहने वाले शिक्षक शौकत अली की इकलौती बेटी शबनम ने 14 अप्रैल, 2008 की रात को प्रेमी सलीम के साथ मिलकर जो खूनी खेल खेला था, उससे पूरा देश हिल गया था।

शबनम और सलीम की बेमेल इश्क की खूनी दास्तां करीब 13 साल बाद फांसी के नजदीक पहुंचती दिख रही है। गौरतलब है कि मथुरा जेल में 150 साल पहले महिला फांसीघर बनाया गया था.

लेकिन आजादी के बाद से अब तक किसी भी महिला को फांसी की सजा नहीं दी गई. वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने बताया कि अभी फांसी की तारीख तय नहीं है, लेकिन हमने तयारी शुरू कर दी है. डेथ वारंट जारी होते ही शबनम को फांसी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - ईंधन की बढ़ती कीमतों पर घिरे बड़े सितारे, ट्विटर पर भी आया Rs 100 का ट्रेंड

शिक्षक शौकत अली के परिवार में पत्नी हाशमी, बेटा अनीस, राशिद, पुत्रवधु अंजुम, बेटी शबनम व दस महीने का मासूम पौत्र अर्श थे. शौकत अली ने इकलौती बेटी शबनम को बड़े लाड़-प्यार से पाला था.

इतना ही नहीं बेहतर तालीम दिलवाई. एमए पास करने के बाद शबनम शिक्षामित्र हो गई. लेकिन इसी दौरान शबनम का प्रेम प्रसंग गांव के ही आठवीं पास युवक सलीम से शुरू हो गया।

दोनों प्यार में ऐसे डूबे कि उन्हें न घर की परवाह थी और न ही समाज की। दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन शबनम सैफी तो सलीम पठान बिरादरी से था। लिहाजा शबनम के परिवार को यह बेमेल इश्क मंजूर नहीं था। लेकिन शबनम सलीम से दूर नहीं जाना चाहती थी।

यह भी पढ़ें - पुलिस की किलेबंदी से ट्रेन रोकने में नाकाम रहे किसान 

इश्क का नशा शबनम पर ऐसा चढ़ा था कि वह प्रेमी सलीम से मिलने के लिए परिवार वालों को नीद की गोलियां खिलाने लगी.

जब नींद की गोली खाकर परिवार वाले बेहोश हो जाते तो शबनम रात को प्रेमी सलीम को घर बुलाने लगी. लेकिन ऐसा रोज-रोज करना मुमकिन नहीं था।

लिहाजा दोनों ने ऐसा फैसला लिया जिसने देश को हिलाकर रख दिया। 14 अप्रैल, 2008 की रात को शबनम ने प्रेमी सलीम को घर बुलाया. इससे पहले उसने परिवारीजन को खाने में नींद की गोली खिलाकर सुला दिया था।

उस दिन शबनम की फुफेरी बहन राबिया भी उनके घर आई हुई थी. रात में शबनम व सलीम ने मिलकर नशे की हालत में सो रहे पिता शौकत, मां हाशमी, भाई अनीस, राशिद, भाभी अंजुम, फुफेरी बहन राबिया व दस माह के भतीजे अर्श का गला काट कर मौत की नींद सुला दिया।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : प्रेमी के बाद हमले में घायल प्रेमिका ने भी दम तोड़ा

घटना के बाद सलीम मौके से फरार हो गया। सुबह भोर में शबनम का शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हुए और घर में सात सिर कटी लाशों को देखकर भौचक्के रह गए.

शबनम ने बताया कि घर में घुसे बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया. लेकिन पूरे मामले में शक की सुई शबनम पर ही घूम रही थी. वारदात के चैथे दिन पुलिस ने शबनम व सलीम को हिरासत में ले लिया।

दोनों ने पूछताछ के दौरान घटना भी कबूल कर ली। सलीम नेहत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी गांव के तालाब से बरामद करा दी थी। स्थानीय अदालत ने भी दोनों को फांसी की सजा सुनाई थी.

सर्वोच्च अदालत ने भी इस सजा को बरकरार रखा तो राष्ट्रपति ने भी दया याचिका खारिज कर दी।ऐसे में अब उसका फांसी पर लटकना तय हो गया है. मथुरा जेल में महिला फांसीघर में शबनम की फांसी की तैयारी भी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें - उन्नाव मे दो किशोरियां की मौत, सियासत गरमाई

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0