समाजवादी इत्र लांच करने वाले सपा एमएलसी के ठिकानों पर आईटी की जांच पूरी, पुलिस का पहरा हटा

समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ़ पम्पी के कन्नौज व कानपुर में ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड व जांच लगभग पूरी हो गई है..

समाजवादी इत्र लांच करने वाले सपा एमएलसी के ठिकानों पर आईटी की जांच पूरी, पुलिस का पहरा हटा
पुष्पराज जैन (पुष्पराज जैन )

समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ़ पम्पी के कन्नौज व कानपुर में ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड व जांच लगभग पूरी हो गई है। सोमवार को कानपुर के कई ठिकानों पर जांच के बाद देर रात सपा एमएलसी को आईटी की टीम कन्नौज वापस ले गई। मंगलवार को कन्नौज में उसके आवास व अन्य जगहों से पुलिस का पहरा भी हटा लिया गया है।

यह भी पढ़ें - माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 श्रद्धालुओं की मौत, जारी किये गए ये हेल्पलाइन नंबर्स

समाजवादी इत्र लांच करने वाले कारोबारी व एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ़ पम्पी के कन्नौज में आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में चार दिन पूर्व शुक्रवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी। सपा एमएलसी के कन्नौज सहित देशभर में 35 ठिकानों पर एक साथ शुरू की गई छापे की कार्रवाई के दौरान बोगस कम्पनियों के जरिए करोड़ों की कर चोरी का मामला प्रकाश में आया।

साथ ही नकदी व अन्य आय का पता इनकम टैक्स की टीम को पता चला। लगातार जांच के बीच सोमवार को इनकम टैक्स की टीम सपा एमएलसी को लेकर कानपुर पहुंची और उनके छोटे भाई अनूप जैन के फ्लैट में छापेमारी करते हुए दस्तावेज खंगाले।

यह भी पढ़ें - मंत्री नंदी का अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, कहा वोट के खातिर ओसामा बिन लादेन को पिता की संज्ञा दे सकते हैं

आईटी की टीम कानपुर में जांच पूरी कर देर रात सपा एमएलसी को लेकर वापस कन्नौज पहुंची। सूत्रों की माने तो कानपुर जांच के दौरान टीम को विदेशी लेनदेन और शेल कंपनीज के लेनदेन की भी बात आई है।

इसके बाद टीम की लगभग सपा एमएलसी के यहां जांच पूरी हो गई और मंगलवार को उनके छिपट्टी मोहल्ले में एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के घर व अन्य ठिकानों से पुलिस का पहरा हटा दिया गया है। इस बीच सपा एमएलसी पम्पी जैन के भाई से कार्रवाई को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूरी जांच के बारे में दो दिन बाद बताएंगे। कार्रवाई के दौरान आईटी की टीम को क्या मिला इस सवाल पर उन्होंने कहा कि वह सब बताएंगे, लेकिन कुछ समय दीजिए।

यह भी पढ़ें - बकरी ने दिया इंसान जैसे हूबहू बच्चे को जन्म, फिर थोड़ी देर बाद..

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1