आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस के 13 यात्रियों को लकी ड्राॅ के माध्यम से दिया उपहार

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने शुक्रवार को लखनऊ से नई दिल्ली के बीच सफर करने वाले 13 यात्रियों को लकी ड्रॉ....

आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस के 13 यात्रियों को लकी ड्राॅ के माध्यम से दिया उपहार

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने शुक्रवार को लखनऊ से नई दिल्ली के बीच सफर करने वाले 13 यात्रियों को लकी ड्रॉ के माध्यम से उपहार दिया। तेजस एक्सप्रेस में 27 अगस्त से 9 सितम्बर बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई स्कीम लागू की गई है।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, लखनऊ से नई दिल्ली के बीच अप-डाउन में चलने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 27 अगस्त से 9 सितम्बर बीच नई स्कीम शुरू की गई है। इस स्कीम के तहत शुक्रवार को लखनऊ से नई दिल्ली के बीच सफर करने वाले 13 यात्रियों को लकी ड्राॅ निकाल कर उपहार दिया गया है। लकी ड्राॅ में चुने गए यात्रियों की सीट पर ट्रेन होस्टेज जब उपहार लेकर आई तो पूरा कोच तालियों से गूंज उठा।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

आईआरसीटीसी 27 अगस्त से 9 सितम्बर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए प्रत्येक फेरे में चेयरकार के 10 और एक्सक्यूटिव क्लास के तीन यात्रियों का चुनाव लकी ड्रॉ के माध्यम से करेगा। लकी ड्रॉ से चुने गए नामों की घोषणा चलती ट्रेन में की जाएगी। इसके बाद चलती ट्रेन में ही आईआरसीटीसी की टीम यात्रियों को उपहार देगी।

दरअसल, तेजस एक्सप्रेस आधुनिक सुविधाओं वाली लोकप्रिय ट्रेन है। विमान की तर्ज पर केवल ऑनलाइन टिकट, प्लेटफार्म पर बोर्डिंग काउंटर, ट्रेन होस्टेज, सुरक्षा गार्ड, पेपरलेस आरक्षण चार्ट वाले हैंड हेल्ड डिवाइस से लैस तेजस एक्सप्रेस यात्रियों को खासी भा रही है। इस ट्रेन का संचालन गत सात अगस्त से दोबारा शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें - पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0