यूपी के छह जिलों के डीएम सहित 14 आईएएस अफसरों व नौ जिलों के कप्‍तान बदले, देखें किसे कहां भेजा गया

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश की प्रशासनिक और पुलिस व्‍यवस्‍था को चाक चौबंद बनाने के अभियान में जुटे हैं..

यूपी के छह जिलों के डीएम सहित 14 आईएएस अफसरों व नौ जिलों के कप्‍तान  बदले, देखें किसे कहां भेजा गया

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश की प्रशासनिक और पुलिस व्‍यवस्‍था को चाक चौबंद बनाने के अभियान में जुटे हैं। इस बीच पुलिस और ब्‍यूरोक्रेसी में टॉप लेवल पर फेरबदल की शुरुआत हो गई है। गुरुवार देर रात नौ जिलों के कप्‍तान समेत 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद सरकार ने छह जिलों के डीएम सहित 14 आईएएस अफसरों के भी तबादले कर दिए। 

यह भी पढ़ें - योगी आदित्यनाथ ने वोट डाल कहा, विकास, राष्ट्रवाद और अपराध मुक्त यूपी के लिए मतदान

मिली जानकारी के अनुसार संभल, मेरठ, कानपुर देहात, सिद्धार्थनगर, रायबरेली और देवरिया के डीएम बदले हैं। देवरिया, रायबरेली और मेरठ के डीएम को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक अदिति सिंह ने रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्‍तव की शिकायत सीएम योगी आदित्‍यनाथ से की थी। उनकी जगह पर विशेष सचिव आवास माला श्रीवास्तव को रायबरेली का नया डीएम बनाकर भेजा गया है। सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा को मेरठ का डीएम बनाया गया है।

इसी तरह संभल के डीएम संजीव रंजन सिद्धार्थनगर के डीएम बनाए गए हैं। मेरठ के नगर आयुक्‍त रहे मनीष बंसल को संभल का नया डीएम बनाया गया है। कानपुर देहात के डीएम जेपी सिंह को देवरिया का नया डीएम बनाया गया है। देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। नेहा जैन को कानपुर देहात के जिलाधिकारी पद की जिम्‍मेदारी दी गई है। सुरेश चंद्रा से अपर मुख्य सचिव नियोजन और कार्यक्रम क्रियान्वयन का जिम्‍मा ले लिया गया है। वह अपर मुख्य सचिव श्रम बने रहेंगे। मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार (तृतीय) को सचिव नियोजन बनाया गया है।

यह भी पढ़ें - 18 लाख उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, यूपी टीईटी रिजल्ट जारी

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 100 दिन में होगा तैयार, जून में मोदी करेंगे उद्घाटन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2