हरि मोहन बंसल जी, एक चमकते सितारे का अवसान

बुंदेलखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के वर्तमान अध्यक्ष हरि मोहन बंसल का निधन हो गया है...

हरि मोहन बंसल जी, एक चमकते सितारे का अवसान

बुंदेलखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के वर्तमान अध्यक्ष हरि मोहन बंसल का निधन हो गया है। वे इस संगठन के स्थापना कर्ताओं में से एक थे। 1987 में उन्होंने झांसी के प्रबुद्ध इंडस्ट्रियलिस्टों के साथ मिलकर इस संगठन की स्थापना की थी। 2016 में अनेक पदों पर रहते हुए वे अध्यक्ष चुने गए। इसके बाद 2019 और 2022 में भी उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया।

यह भी पढ़े : मप्र : कलियासोत के 3 गेट और तवा डैम के 5 गेट खुले, 11 जिलों में आज बारिश का रेड अलर्ट

उनके कार्यकाल में बीसीसीआई संस्थान ने अनेक ऊंचाइयों को छुआ और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। बुंदेलखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स को एसोचैम के साथ पार्टनर इंस्टिट्यूट बनाया गया और हरि मोहन बंसल जी 2021 में एसोचैम लखनऊ के वाइस प्रेसिडेंट बने। उन्होंने यूपी इन्वेस्टर समिट के आयोजन से निवेश के लिए झांसी की ओर रुख मोड़ा।

यह भी पढ़े : मप्रः दमोह से भागी चार युवतियों को पुलिस मुम्बई से लाई वापस

2019 में स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम और 2021 में राज्य एग्री फूड प्रॉसेस सम्मिट को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कराया, जिसे अनेक उच्च अधिकारियों और मंत्रियों ने सुशोभित किया। चेंबर ने उनके कार्यकाल में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, केंद्रीय एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय आदि से सहयोग कर अनेक विकास कार्यक्रम किए। अपने कार्यकाल में उन्होंने अनेक सरकारी विभागों के साथ चैंबर की सौजन्य बैठक कर समस्याओं का भी निस्तारण कराया।

यह भी पढ़े : जियो पार्क बनने से चित्रकूट का होगा चहुंमुखी विकास : मोहन यादव

साथ ही, झांसी की अनेक कल्याणकारी संस्थाओं, विशेषकर रोटरी झांसी, में भी उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया और डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के पद पर रहते हुए निरंतर प्रेरणादायक कार्य किए। हरि मोहन बंसल जी को उनके सौम्य व्यक्तित्व, नेतृत्व क्षमता और दृढ़ निर्णय शक्ति के लिए सदैव याद किया जाएगा।

उनको हृदय की गहराइयों से श्रद्धांजलि।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0