हमीरपुर : कोरोना की मार से फोटोग्राफरी का व्यवसाय चौपट

कोरोना महामारी के कारण, फोटोग्राफर बेरोजगार हो गए है और वह शहर छोडने को मज़बूर हो रहे हैं..

हमीरपुर : कोरोना की मार से फोटोग्राफरी का व्यवसाय चौपट
कैमरा ( फाइल फोटो )

  • फोटोग्राफरों ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर की आर्थिक मदद दिलाये जाने की मांग

अखिल भारतीय फोटोग्राफर फाउन्डेशन के तत्वाधान में फोटोग्राफरों ने फोटोग्राफी को कला का दर्जा दिलाये जाने की मांग को लेकर यहां कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर : 40 किमी का सफर अब पूरा होगा सिर्फ 3 किमी में, 152 लाख की लागत से बनेगी रोड

फाउन्डेशन के जिलाध्यक्ष कुंदन निषाद के नेतृत्व में फोटोग्राफरों ने कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्र हुये। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण फोटोग्राफरी का व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया है। दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो रहा है। परिवार भी भुखमरी के कगार पर है। यदि आर्थिक मदद नहीं मिली तो यहां फोटोग्राफरी के कैमरे बेचकर रोजी रोटी के लिये फोटोग्राफर पलायन कर सकते है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर : दीपावली को लेकर कुम्हारों ने संजोये उम्मीद के दीये

फोटोग्राफरों ने राष्ट्रपति को तीन सूत्रीय ज्ञापन भेजकर व्यवसाय को चलाने के लिये ऋण योजना चलायी जाने, सरकारी योजना के माध्यम से फोटोग्राफरों को काम उपलब्ध कराये जाने और फोटोग्राफरी को कला का दर्ज दिलाये जाने की मांग की है।

नारेन्द्र कुरारा, मंगल पाण्डेय शिवनी, बिरजू, धर्मेन्द्र, रानू, रावेन्द्र, अजीत, अनूप,  रामप्रकाश, राजकिशोर व विनय कुमार आदि फोटोग्राफरों के संयुक्त हस्ताक्षर से ज्ञापन राष्ट्रपति के अलावा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा राज्यपाल को रजिस्टर्ड डाक से भेजा गया है।

हिन्दुस्थान  समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0