हमीरपुर: पति बना हैवान,पत्नी को जिंदा फूंका, ससुर की हत्या कर खुद को गोली मार ली

जिले के राठ कोतवाली इलाके में रविवार को तड़के दीवार फांदकर घर में घुसे पति ने पारिवारिक विवाद के चलते अपनी पत्नी को सोते समय चारपाई में आग लगाकर जिंदा फूंक दिया। वहीं...

 हमीरपुर: पति बना हैवान,पत्नी को   जिंदा फूंका, ससुर की हत्या कर खुद को गोली मार ली

 हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली इलाके में रविवार को तड़के दीवार फांदकर घर में घुसे पति ने पारिवारिक विवाद के चलते अपनी पत्नी को सोते समय चारपाई में आग लगाकर जिंदा फूंक दिया। वहीं चीख-पुकार सुनकर बचाने आए ससुर को पत्थरों से कूंचकर मार डाला। इस दौरान हैवान बन चुके पिता ने अपनी ही बच्चों का गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया. दो लोगों की हत्या करने के बाद स्वयं को भी तमंचे से गोली मार ली। जिससे उसकी भी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।इस दौरान बीच बचाव में हमलावर का साथी प्रधानाध्यापक घायल हुआ है। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े :हमीरपुर के इटरा में चावल की तरह हर साल बढ़ती है बजरंगबली की मूर्ति

मुस्करा थानाक्षेत्र के पहाड़ी भिटारी गांव निवासी 42 वर्षीय ओमप्रकाश राजपूत अपनी 40 वर्षीय पत्नी अनुसुइया, 17 वर्षीय पुत्री केबीसी, 12 वर्षीय पुत्री जूली, 10 वर्षीय पुत्र प्रिंस के साथ रहता था। आए दिन विवाद होने के चलते पत्नी अनुसुइया तीनों बच्चों के साथ राठ कस्बे के लीलावती नगर पठानपुरा मोहल्ले में गत पांच माह पहले रहने आ गई थी। 

यह भी पढ़े :मातृशक्ति सम्मेलन में महिलाओं को लोकल फार वोकल के बारे में जागरुक किया जाएगा

जीआरवी इंटर कॉलेज की कक्षा 11 की छात्रा केबीसी ने बताया कि वह अपनी मां अनुसुइया, बहन जूली और भाई प्रिंस के साथ कस्बे के लीलावती नगर पठानपुरा में रहते हैं। कुछ दिनों से मोहल्ले में उनके मकान का निर्माण चल रहा था। जिसकी देखभाल करने के लिए गुरुवार को लोदीपुरा निवासी 60 वर्षीय नाना नंदकिशोर भी रहने आ गए थे। शनिवार शाम सात बजे पिता ओमप्रकाश राजपूत के साथी उच्च प्राथमिक विद्यालय भिटारी के प्रधानाध्यापक 55 वर्षीय रतनलाल वर्मा घर पर आए और वहीं पर सो गए। 

यह भी पढ़े : कमिश्नर बोले-जितने अधिक मतदाता पंजीकृत होंगे और मतदान में भाग लेंगे उतना लोकतंत्र मजबूत होगा

केबीसी ने बताया आधी रात के बाद दीवार फांदकर पिता ओमप्रकाश राजपूत घर में घुस आए और सबसे पहले मां अनुसुइया को सोते समय चारपाई पर ही जिंदा जला दिया। मां चीखी चिल्लाती इधर-उधर भागी. प्रधानाध्यापक रतनलाल वर्मा ने मां को बचाने की कोशिश की। जिसमें वह भी झुलस गए. चीख-पुकार सुन नाना नंदकिशोर जब मौके पर पहुंचे तो पिता ने उन्हें भी जमीन पर पटक दिया और पत्थरों से कुचल दिया, जिससे उनकी भी मौके पर ही मौत हो गई। 

यह भी पढ़े:बाँदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज प्रेक्षागृह में मातृशक्ति सम्मेलन का हुआ आयोजन

केबीसी ने बताया कि पिता ओमप्रकाश ने उसका और भाई प्रिंस का गला भी दबाकर हत्या करने का प्रयास किया, लेकिन वह दोनों किसी तरह छूट कर निकल भागे। इसके बाद पिता ने खुद तमंचे से सीने से सटाकर गोली मार ली। जिससे उनकी भी मौत हो गई। इस खबर से सुबह होते-होते हड़कंप मच गया। तड़के तीन बजे पुलिस मौके पर पहुंच गई और तीनों शवों को कब्जे में ले लिया।

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा ने बताया कि घरेलू कलह के चलते आरोपी ने घटना को अंजाम दिया है। पहले आरोपी ने पत्नी को जिंदा जलाया फिर बीच बचाव के दौरान मृतक महिला के पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी और उसके बाद आरोपी ने खुद ही तमंचे से गोली मार कर आत्महत्या कर ली है। तीनों लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फील्ड यूनिट घटना स्थल पर घटना से संबंधित तथ्यों की में जुटी हुई है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0