हमीरपुर : हत्या मामले में दो भाइयों को 10 वर्ष का कठोर कारावास

ग्यारह वर्ष पूर्व एक अनुसूचित जाति के युवक पर हमला कर ईटों व बंदूक की बट मारकर हत्या करने के मामले में विशेष न्यायाधीश..

हमीरपुर : हत्या मामले में दो भाइयों को 10 वर्ष का कठोर कारावास
फाइल फोटो

  • 11 वर्ष पूर्व बंदूक की बट और ईट से कूचकर कर दी थी हत्या

ग्यारह वर्ष पूर्व एक अनुसूचित जाति के युवक पर हमला कर ईटों व बंदूक की बट मारकर हत्या करने के मामले में विशेष न्यायाधीश एससीएसटी एक्ट अनिल कुमार शुक्ल की अदालत ने शुक्रवार को दो भाइयों को दस-दस साल का कठोर कारावास व पांच-पांच हजार अर्थदंड की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

यह भी पढ़ें - बांदा : पिता ने 17 वर्षीय बेटी को घर के पीछे कर दिया था दफन, पुलिस ने निकाला शव

विशेष लोक अभियोजक विजय सिंह ने बताया कि राठ थानाक्षेत्र के नई बस्ती सिकंदरपुरा निवासी पीड़ित भाई योगेंद्र कुलभूषण ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह 27 अगस्त 2010 को राठ रामलीला मैदान में मेडिकल स्टोर दवा लेने गया था।

घर वापसी में उसे देरी हो गई। जिससे उसका बड़ा भाई मुकेश कुमार (34) उसकी तलाश करते चरखारी रोड नई बस्ती नहर पुलिया के पास मिल गया। वहां से दोनों भाई घर आ रहे थे। शाम करीब पौने छह बजे नहर बंबा के पास पहुंचे तो वहां गली में जगभान यादव लाइसेंसी बंदूक लिए मिला।

यह भी पढ़ें - महोबा : फंदे से लटका मिला दो साल की मासूम और महिला का शव, हत्या और आत्महत्या में फंसा पेंच

आरिफ व उसका भाई अजीज पास खड़े थे। तब उसके भाई ने कहा कि गली में क्यों खड़े हो तो तीनों गालियां देने लगे। विरोध करने पर आवेश में आकर जगभान ने उसके भाई मुकेश के सिर पर बंदूक की बट मार दी। जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा। तभी आरिफ व उसके भाई अजीज ने ईंट उठाकर उसके सिर में दे मारी जिससे भाई बुरी तरह से घायल हो गया। बताया शोर मचाने पर उनके पिता व अन्य तमाम लोग आ गए।

जिनकी मदद से भाई को राठ सीएचसी ले गए। जहां से चिकित्सकों ने झांसी के लिए रेफर कर दिया। बताया कि झांसी ले जाते समय रास्ते में मुकेश की मौत हो गई। लोक अभियोजक ने बताया कि अदालत ने गैैर इरादतन हत्या करने के मामले में दोनों भाई अजीज व आरिफ को दस वर्ष का कारावास व पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड़ की सजा सुनाई है। वहीं तीसरे आरोपी जगभान यादव को अदालत ने दोष मुक्त कर दिया। जुर्माना अदा न करने पर एक माह का अतिरिक्त जेल काटनी होगी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को मिली बड़ी सौगात : यहाँ दो और रैक प्वाइंट बनेंगे, खजुराहो बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2