चित्रकूट में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का भव्य आयोजन

स्वच्छ भारत मिशन-नगरीय के अंतर्गत नगर पालिका परिषद चित्रकूट धाम सभागार में "स्वच्छता ही सेवा" कार्यक्रम का...

चित्रकूट में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का भव्य आयोजन

चित्रकूट। स्वच्छ भारत मिशन-नगरीय के अंतर्गत नगर पालिका परिषद चित्रकूट धाम सभागार में "स्वच्छता ही सेवा" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, उपजिला मजिस्ट्रेट पूजा साहू और अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव की उपस्थिति के साथ व्यापारियों और नागरिकों ने हिस्सा लिया।

उप जिलाधिकारी पूजा साहू ने इस अवसर पर स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "कोई भी देश जो विकास की राह पर है, उसकी पहली पहचान उसकी स्वच्छता है। जब तक हमारा शहर और वार्ड स्वच्छ नहीं होगा, तब तक हमारा जिला प्रगति नहीं कर सकता। हमें अपने घर की तरह अपने मोहल्ले और शहर को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी उठानी चाहिए।"

नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने शहर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए व्यापारियों से अपील की और पॉलिथीन के दुष्प्रभावों पर जागरूकता फैलाते हुए, इसका उपयोग न करने का आग्रह किया। अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव ने बताया कि शहर के मंदिरों, घाटों और सभी वार्डों में चिन्हित ब्लैक स्पॉट की सफाई नियमित रूप से की जा रही है। उन्होंने वार्ड और नगरवासियों से स्वच्छता अभियान में सहयोग करने की अपील की।

कार्यक्रम के दौरान, उप जिलाधिकारी करवी पूजा साहू ने व्यापारियों के साथ स्वच्छता संवाद कार्यक्रम आयोजित किया और सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष ओम केसरवानी, गुलाब गुप्ता, विनोद प्रिंस, ओम प्रकाश साहू, भानु गुप्ता, दिलीप केसरवानी, बाली जायसवाल, राजेश सोनी, राकेश केसरवानी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक शिवा कुमार, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला, कर निरीक्षक राहुल पांडेय, बड़े बाबू उत्तम सिंह, सभासद शंकर यादव, शैलेंद्र सोनी, रवि ज्ञानेंद्र, गौरव, शिवकुमार गुप्ता, सतीश, रोहित, अंकित जयसवाल, और ज्ञान गुप्ता सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

स्वच्छता ही सेवा का यह कार्यक्रम नगर पालिका परिषद द्वारा नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने और स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0