एयरपोर्ट के अवशेष कार्यों को तत्काल करायें : डीएम

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद एवं पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण...

एयरपोर्ट के अवशेष कार्यों को तत्काल करायें : डीएम

निर्माण कार्यों तथा एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न 

चित्रकूट। जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद एवं पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों तथा एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा बैठक कैंप सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : कृषि और खाद्य प्रसंस्करण सेक्टर की बेहतरी में सहयोगी बनने को इच्छुक है ऑस्ट्रेलिया : योगी

जिलाधिकारी ने पर्यटन विकास कार्यों, पर्यटन विभाग द्वारा लैंड बैंक हेतु भूमि का प्रस्ताव, यूपीटी चौराहा व रामघाट पर सेल्फी प्वाइंट हेतु स्थल उपलब्ध कराए जाने, तहसील मानिकपुर में स्वीकृत परियोजना पाठा क्षेत्र का विकास के अंतर्गत ट्राइबल हाट की स्थापना हेतु निःशुल्क भूमि, आगामी मेले एवं महोत्सव को भव्यता से मनाए जाने, नवीन कार्य योजना वर्ष 2024-25 के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों के प्रस्ताव आदि के संबंध में समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिए कि पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों की  जिसमें परियोजनाओं के अंतर्गत सृजित संपत्ति के रखरखाव एवं संचालन ठीक ढंग से कराया जाए। उन्होंने धार्मिक पर्यटन के अलावा इको पर्यटन की संभावनाएं तलाश किए जाने पर जोर दिया गया। पर्यटन कार्यों हेतु चिन्हित भूमि के मुआवजे आदि की कार्यवाही शीघ्र निस्तारित की जाए। मुख्य परियोजनाओं का शीघ्र स्थलीय निरीक्षण कराया जाए। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद के अंतर्गत जो पर्यटन विकास के कार्य कराए जा रहे हैं यह कार्य मुख्यमंत्री के महत्वपूर्ण कार्यों में से हैं इन कार्यों को शासन की मंशा के अनुरूप समय सीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी एवं कार्यदाई संस्थाओं को निर्देश दिए कि जो एयरपोर्ट का कार्य अवशेष है उसको तत्काल कराया जाए। 

यह भी पढ़े : मंडल रेल प्रबंधक द्वारा वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी से ललितपुर रेलखंड का संरक्षा निरीक्षण किया

बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी लाल जी यादव सहित कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0