हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को किया रवाना

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने पीसीपीएनडीटी कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बुधवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज...

हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को किया रवाना

बालिका दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने पीसीपीएनडीटी कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बुधवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कर्वी के प्रांगण से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़े : एसपी ने गणतंत्र दिवस परेड़ का किया निरीक्षण
 
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से बालिकाओं के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए यह रैली निकाली गई है। जागरूकता रैली राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से होते हुए धनुष चौराहा बस स्टैंड होते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर आकर समाप्त हुई। इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में मुख्य चिकित्साधिकारी की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि इस वर्ष की थीम डिजिटल जेनरेशन-अवर जनरेशन है। उन्होंने कहा कि समाज में बालिकाओं की जरूरत, उनके महत्व एवं उनके कार्यों पर प्रकाश डाला और कहा कि समाज एवं घर-परिवार बालिकाओं की अनुपस्थिति में वीरान है। उन्होंने बालिकाओं को सामाजिक आर्थिक एवं राजनीतिक तौर पर सशक्त होने के लिए जागरूक किया। कहा कि यह अच्छा अवसर है जब हम अपनी बालिकाओं को सशक्त करने के लिए बुनियादी शिक्षा स्वास्थ्य पोषण अवसर की महानता एवं क्षमता आधारित भागीदारी सुनिश्चित करें। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी डॉक्टर जी आर रतमेले ने कहा कि बालिका दिवस जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम बालिकाओं के सशक्तिकरण में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़े : शोभायात्रा का मुस्लिम समुदाय ने किया स्वागत

रैली में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर एमके जतारिया, डॉ राजकमल मिश्रा, प्रधानाचार्या राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कर्वी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक आरके करवरिया, डीडीएम संतोष श्रीवास्तव, ज्ञानचंद शुक्ला, रूप नारायण, राजेंद्र चौरसिया, प्रिया माथुर, मीनू सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राएं मौजूद रही।

यह भी पढ़े : स्लोगन राइटिंग, क्विज प्रतियोगिता से किया जागरुक

यह भी पढ़े : जिले में धूमधाम से मना उत्तर प्रदेश दिवस

यह भी पढ़े : भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बने राजकुमार याज्ञिक

यह भी पढ़े : चित्रकूट : रजिस्ट्री विभाग से लैपटाप चोरी, आग भी लगाई

यह भी पढ़े : बालिका दिवस : धूमधाम से मनाया 25 बेटियों का जन्मोत्सव

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0