किसान दुघर्टना के पात्र व्यक्तियों को दिलाएं लाभ : आयुक्त

मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने सोमवार को डीएम कार्यालय के विभिन्न पटलों का औचक निरीक्षण किया...

किसान दुघर्टना के पात्र व्यक्तियों को दिलाएं लाभ : आयुक्त

डीएम कार्यालय के विभिन्न पटलो समेत जल जीवन मिशन के माॅडल का किया निरीक्षण

चित्रकूट। मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने सोमवार को डीएम कार्यालय के विभिन्न पटलों का औचक निरीक्षण किया। इसके पूर्व पुलिस गार्ड ने मंडलायुक्त को सलामी दी। उन्होंने आईजीआरएस, न्याय सहायक, रामवन गमन पथ, भूमि व्यवस्था पटल, दैवीय आपदा, आयुध सहायक, राजस्व अभिलेखागार, सदर मालखाना, स्टोर रूम, जल जीवन मिशन के अंतर्गत चांदी बांगर व सिलौटा मुस्तकिल के मॉडल का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े : सदर विधायक ने निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन

मंडलायुक्त ने आईजीआरएस रजिस्टर का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि फीडबैक लेकर रजिस्टर अपडेट करें। डीएम अभिषेक आनंद से कहा कि जिन लेखपालों द्वारा गलत रिपोर्ट लगाई जाती है संबंधित लेखपाल पर कार्रवाई करें। जिस पर डीएम ने कहा कि हर गुरुवार को संतुष्टि समाधान के रूप में मनाया जाता है। मंडलायुक्त ने कहा कि किसान दुघर्टना के पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाएं। मंडलायुक्त ने डीएलआरसी को निर्देशित किया कि पुरानी लंबित जो पत्रावलियां है उसमें निर्णय लेकर जल्द से जल्द कार्रवाई करें। उन्होंने स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया और सदर नाजिर को निर्देशित किया कि जो अभिलेख रखे हैं उसकी एक लिस्ट बनाकर चस्पा करें और जो अधिककारी अभिलेख ले जाएं वह सात दिन के अंदर जमा करें।

यह भी पढ़े : राष्ट्रीय रामायण मेले में रामलीला और रासलीला देखने को उमड़े दर्शक

इस मौके एडीएम उमेश चंद्र निगम, एडीएम नमामि गंगे वंदिता श्रीवास्तव, एएसडएम मो. जसीम अहमद, सतीश चंद्र, एसडीएम सौरभ यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : कलाकारों को संगठन सचिव ने किया सम्मानित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0