नमामि गंगे की हर घर में नल परियोजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों का धरना

बुंदेलखंड किसान यूनियन द्वारा गुरुवार को बुंदेलखंड के हर जिले में हर घर नल जल परियोजना में विभागीय अभियंताओं पर भ्रष्टाचार..

नमामि गंगे की हर घर में नल परियोजना में भ्रष्टाचार  के खिलाफ किसानों का धरना
हर घर में नल परियोजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों का धरना..

बुंदेलखंड किसान यूनियन द्वारा गुरुवार को बुंदेलखंड के हर जिले  में हर घर नल जल परियोजना में विभागीय अभियंताओं पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : पालतू भैंसे ने हमला करके ली अपने ही मालिक की जान

धरने पर बैठे बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने बताया कि हर घर में नल से जल परियोजना में कुछ अभियंताओं जिनमें चीफ इंजीनियर आलोक सिन्हा व डीके सिंह की मिलीभगत से अधोमानक डीआई पाइप व अन्य उत्पाद जिसका निर्माता रश्मि में मेटेलिक्स कंपनी कोलकाता है का उपयोग किया जा रहा है जबकि रश्मि मैटेलिक कई राज्यों में प्रतिबंधित कंपनी है।

इस कंपनी का पाइप इस्तेमाल करने से प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। जबकि देश में डीआई पाइप व अन्य उत्पाद की उत्कृष्ट कंपनियां मौजूद है जिनका पाइप इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करने वाला गिरफ्तार

ऐतिहासिक अशोक लाट के नीचे धरना दे रहे किसानों ने कहा कि उक्त परियोजना में उत्कृष्ट सामग्री का इस्तेमाल किया जाए ,अन्यथा किसान उग्र आंदोलन को मजबूर होंगे।

हर घर में नल परियोजना में भ्रष्टाचार  के खिलाफ किसानों का धरना

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो किसान नमामि गंगे के राजधानी स्थित कार्यालय में प्रदर्शन करेंगे।धरना प्रदर्शन में मुकेश कुमार, सुखलाल, रामशरण यादव, बालकरन पटेल, अनिल किशोर, श्याम सरोज पाठक ,योगेंद्र प्रसाद शुक्ला, दिनेश निरंजन, मोतीलाल द्बिवेदी संतोष शुक्ला समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - अन्न महोत्सव में 26 दुकानों पर मंत्री, सांसद, विधायक सहित जनप्रतिनिधि बाटेंगे राशन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1