देश में एक और राष्ट्रीय दिवस मनाने की मांग, व्यापारियों ने सीएम योगी को भेजा पत्र

जिला उद्योग व्यापार मंडल और भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बांदा ने सोमवार को अलग-अलग ज्ञापन भेजकर सेठ भामाशाह के जन्मदिवस को...

देश में एक और राष्ट्रीय दिवस मनाने की मांग, व्यापारियों ने सीएम योगी को भेजा पत्र


बांदा,

जिला उद्योग व्यापार मंडल और भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बांदा ने सोमवार को अलग-अलग ज्ञापन भेजकर सेठ भामाशाह के जन्मदिवस को राष्ट्रीय व्यापार दिवस घोषित करने की मांग की है। इस संबंध में कहा गया है कि जिस तरह किसान दिवस, बाल दिवस, शिक्षक दिवस, मजदूर दिवस आदि अनेक वर्गों के सम्मान और योगदान को चिरस्थाई बनाए रखने के लिए आयोजित किए जाते हैं। उसी भांति 29 जून को केंद्र एवं प्रदेश सरकारों द्वारा राष्ट्रीय व्यापारी दिवस के रूप में घोषित किया जाए।

यह भी पढ़ें -मम्मी, मुझे माफ करना! लिख कर कक्षा नौ की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अमित सेठ भोलू ने कहा कि व्यापारी दानवीर सेठ भामाशाह के आदर्शों पर चलकर समर्पित भाव से कार्य कर रहा है। इस विशाल व्यापक वर्ग को और अधिक प्रोत्साहित किए जाने के लिए दानवीर एवं राष्ट्र के प्रति समर्पित जीवन का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले सेठ भामाशाह के जीवन चरित्र को देश, राष्ट्र और जनता के समक्ष और व्यापक रूप एवं बेहतर तरीके से रखे जाने की आवश्यकता है। इस संबंध में कहना है कि 29 जून को दानवीर सेठ भामाशाह जयंती है। जिसको हम सभी व्यापारी संगठन राष्ट्रीय व्यापारी दिवस के रूप में मनाते चले आ रहे हैं। इसलिए दानवीर सेठ भामाशाह की जयंती को राष्ट्रीय व्यापारी दिवस घोषित किया जाए।

यह भी पढ़ें UPSSSC परीक्षार्थियों के लिए राहतः कानपुर-फतेहपुर मेमू स्पेशल ट्रेन चलेगी, रोडवेज की 100 स्पेशल बसें भी दौडेंगी

व्यापारियों में इस संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष के अलावा शांतनु ओमर, अमित सेठ भोलू नईम नेता सनी धुरिया ,सोनू जाटव ,अभिषेक पांडे ,अंकुर गुप्ता राजकुमार गुप्त राज, अजय तिवारी पुनीत सोनी ,सुनील सक्सेना मनोज जैन ,कमल गुप्ता आदि शामिल है। इसी तरह व्यापार मंडल ने भी मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया है। इस संगठन के पदाधिकारियों ने भी दानवीर से भामाशाह की जयंती को राष्ट्रीय व्यापार दिवस घोषित करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष सत्य प्रकाश सराफ नगर महामंत्री संगीत सेठ, नगर अध्यक्ष संतोष कुमार जानकारी वअशोक गुप्ता इत्यादि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें -झांसी में 10 साल की बच्ची बेतवा नदी से पानी भरने गई थी, तभी आ गया मगरमच्छ 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0