डीएम दीपा रंजन ने डेंगू सेे प्रभावित क्षेत्रों में प्रतिदिन साफ-सफाई एंव फॉगिंग कराये जाने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने डेंगू सेे प्रभावित क्षेत्रों में प्रतिदिन साफ-सफाई, फॉगिंग एवं एन्टीलार्वा का छिडकॉव कराये...

डीएम दीपा रंजन ने डेंगू सेे प्रभावित क्षेत्रों में प्रतिदिन साफ-सफाई एंव फॉगिंग कराये जाने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने डेंगू सेे प्रभावित क्षेत्रों में प्रतिदिन साफ-सफाई, फॉगिंग एवं एन्टीलार्वा का छिडकॉव कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने डेंगू से बचाव के लिए किये जाने वाले उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाने तथा शहरी क्षेत्र के वार्डों में सभासदों एवं संभ्रान्त लोंगो के साथ बैठक कर क्षेत्र के लोंगो को डेंगू से बचाव के उपायों के सम्बन्ध में जागरूक कराये जाने के निर्देश दिये। 

यह भी पढ़ें - बांदा में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकडा गया, 50 लाख के ट्रक सहित कई वाहनों के कलपुर्जे बरामद

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दीपा रंजन कलेक्टेªट सभागार में मंगलवार को डेंगू संचारी नियंत्रण के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि आरआरटी टीमों के द्वारा डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में लोंगो के सैम्पल लेकर जांच कराये। इसके साथ ही डेंगू से बचाव एवं इलाज को समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के साथ डेंगू वार्ड में बेड बढाये जाने, जांच बढाये जाने तथा पर्याप्त मात्रा में ब्लड एवं प्लेटलेट की व्यवस्था  रखे जाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - वी.एन.एम.पी.एस. स्कूल में हुआ वार्षिक क्रीडोत्सव, विभिन्न खेलों में रोमांचक मुकाबला

उन्होंनेे संचारी रोंग एवं डेंगू से बचाव के लिए सोर्स रिडेक्शन टीमोें के द्वारा क्षेत्रों में नियमित भ्रमण कर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के सम्बन्ध में भी निर्देश दिये। उन्होंने प्रतिदिन डेंगू के शैम्पल की जांच किये जाने के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गरीब लोंगो के 5 लाख रूपये की धनराशि तक निःशुल्क इलाज को गोल्डन कार्ड बनाये जाने के सम्बन्ध में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - खजुराहो मे जी-20 सदस्य देशों की बैठक होगी, पीएम नरेंद्र मोदी भी आएंगे,लगेंगे पर्यटन को पंख

उन्होंने जन सुविधा केन्द्रों के माध्यम से अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों का प्राथमिकता पर गोल्डन कार्ड बनाये जाने के सम्बन्ध मेें राशन कोटेदारों एवं ग्राम प्रधानों के सहयोग से बनाये जाने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्या, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एसएन मिश्रा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0