योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में लोकार्पण से पूर्व पडी दरारें

योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण कराने के लिए अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं..

योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में लोकार्पण से पूर्व पडी दरारें
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway)

योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण कराने के लिए अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच गुरुवार की रात हुई मुसलाधार बारिश ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण के गुणवत्ता की पोल खोल दी। भारी बरसात के चलते उकरौड़ा गांव के सरैया पुरवा के पास हाईवे में जगह-जगह दरारें पड़ गई हैं।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway)

शुक्रवार को इस नवनिर्मित हाईवे मार्ग पर पडी दरारों को देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ जमा रही। इसकी जानकारी होने पर कार्यदायी संस्था के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और दरारे देखकर उनके हाथ-पांव फूल गए। उनके द्वारा एक्सप्रेस-वे में आई दरारों की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया गया।

यह भी पढ़ें - पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे 10 किमी की परिधि में इण्डस्ट्रियल कारीडोर का होगा विकास


 
गौरतलब है कि लखनऊ से गाजीपुर तक जाने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे करीब-करीब बनकर तैयार हो गया है। इस बहुप्रतीक्षित एवं महत्वाकांक्षी परियोजना का लोकार्पण जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा।  पूर्वांचल में विकास को रफ्तार देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक सिक्स लेन के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण शुरू करवाया था।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway)

इस एक्सप्रेसवे की लम्बाई 340.824 किमी है और इसे भविष्य में आठ लेन का किया जा सकता है। इस परियोजना से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, .अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें - गंगा एक्स्प्रेस-वे की टेंडर प्रक्रिया को योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की बदहाली दूर कर खुशहाली के साथ कई बड़े बदलाव लायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1