धर्मांतरण मामलाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

मूक-बधिरों और महिलाओं को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराये जाने के मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है..

धर्मांतरण मामलाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

  • दोषियों को एनएसए में निरुद्ध करने और सम्पत्ति भी जब्त करने के निर्देश

मूक-बधिरों और महिलाओं को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराये जाने के मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि इस प्रकरण की तह तक जाने के लिए जांच एजेंसियों से इसकी जांच करायी जाये और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाये।

यह भी पढ़ें - यूपी बोर्ड के 10वीं व 12वीं परीक्षा परिणाम का फॉर्मूला तय, शीघ्र जारी होंगे रिजल्ट

मुख्यमंत्री योगी ने सभी दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई कर उन्हें एनएसए में निरुद्ध करने के आदेश दिए हैं। दोषियों की सम्पत्तियों की जांच कर जब्त करने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। यह भी आदेश दिए हैं कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और कोई भी दोषी बचना नहीं चहिए।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की आतंक निरोधक दस्ता (एटीएस) ने सोमवार को धर्मांतरण कराये जाने के मामले का बड़ा खुलासा किया था। जिसमें शामिल दिल्ली के जामिया निवासी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें - उप्र का महोबा जिला कोरोना मुक्त, रिकवरी दर 98.5 फीसदी

प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि यह लोग मूक बधिर बच्चों और असहाय महिलाओं को अपना टारगेट करते थे। इन्हें अच्छी नौकरी, शादी, पैसे का प्रलोभन दिया जाता है। इसके लिए विदेशों से फंडिंग की जाती है। आरोप है कि उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी की ओर से अब तक एक हजार गैर मुस्लिमों को मुस्लिम बनाया गया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : मौदहा में निर्माणाधीन मकान की खुदाई में मिले ब्रिटिश कालीन सिक्के

हि स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0