लखनऊ से कानपुर के बीच एलीवेटेड एक्सप्रेसवे का निर्माण हुआ शुरू, 2024 में पूरा होने की उम्मीद

देश के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अथक प्रयासों के बाद कानपुर से लखनऊ तक एलीवेटेड एक्सप्रेसवे मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है..

लखनऊ से कानपुर के बीच एलीवेटेड एक्सप्रेसवे का निर्माण हुआ शुरू, 2024 में पूरा होने की उम्मीद

उन्नाव, 

देश के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अथक प्रयासों के बाद कानपुर से लखनऊ तक एलीवेटेड एक्सप्रेसवे मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इस योजना में जनपद के 32 गांवों को शामिल किया गया है। एलीवेटेड एक्सप्रेसवे का निर्माण 2024 में पूर्ण होने की उम्मीद जताई जा रही है। लखनऊ से कानपुर के बीच प्रस्तावित एक्सप्रेसवे (एनई-6) का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए 32 गांवों की 380 हेक्टेअर भूमि अधिग्रहीत की गई है। कार्यदायी फर्म ने पुरवा तहसील की तूरी पंचायत से भूमि समतलीकरण से इसकी शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें - यूपी में महोबा, फतेहपुर सहित 81 बस स्टैंड, पीपीपी मॉडल पर किए जाएंगे विकसित

फर्म के अधिकारियों ने जून 2024 तक निर्माण कार्य पूरा हो जाने का दावा किया है। वर्तमान समय में लखनऊ-कानपुर हाइवे पर वाहनों का लोड अधिक होने से आए दिन जाम लगता है। जिससे लोगों को इस रास्ते में सफर करने में एक से डेढ़ घंटे तक लग जाते हैं। आम जनता को राहत देने के लिए लखनऊ से कानपुर के बीच एलीवेटेड एक्सप्रेसवे का निर्माण शुरू कराया गया है। कार्यदायी फर्म पीएनसी ने तौरा के पास अपना यार्ड बनाया है। जहां फर्म के बड़े अधिकारियों ने डेरा डाल दिया है।

सोमवार से पुरवा के तहसीलदार विराग करवरिया, लेखपाल आशु श्रीवास्तव, विक्रांत, दिनेश, राम प्रसाद और पीएनसी के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उदित जैन की मौजूदगी में तूरी पंचायत से बुलडोजर और रोलर से भूमि समतलीकरण कार्य शुरू कराया गया है। इस दौरान कुछ किसानों ने मुआवजा न मिलने की बात कही। जिस पर तहसीलदार ने जल्द ही सबके खातों में मुआवजा पहुंच जाने की बात कही। फर्म के प्रशासनिक अधिकारी उदित जैन ने बताया कि चिन्हांकन के साथ भूमि का समतलीकरण कार्य शुरू कर दिया गया है। एक्सप्रेसवे की न्यूनतम ऊंचाई 5मीटर तक रहेगी।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

यह भी पढ़ें - इन 5 रेल उपरिगामी सेतु निर्माण के चालू कार्यों को 16 करोड़ की धनराशि आवंटित

यह भी पढ़ें - योगी सरकार द्वारा बुजुर्ग पत्रकारों को पेंशन का तोहफा

हि.स

What's Your Reaction?

like
9
dislike
0
love
12
funny
3
angry
2
sad
6
wow
3