रामनवमी के दिन साढ़े पांच लाख दीपकों से जगमगाएगा चित्रकूट, सीएम भी होंगे शामिल

रामनवमी के दिन 10 अप्रैल को जिले के पवित्र नगर चित्रकूट का गौरव दिवस मनाया जाएगा। पूरे चित्रकूट नगर वासियों..

रामनवमी के दिन साढ़े पांच लाख दीपकों से जगमगाएगा चित्रकूट, सीएम भी होंगे शामिल

रामनवमी के दिन 10 अप्रैल को जिले के पवित्र नगर चित्रकूट का गौरव दिवस मनाया जाएगा। पूरे चित्रकूट नगर वासियों द्वारा इस दिवस साढ़े 5 लाख दीपकों से संपूर्ण चित्रकूट नगर को जगमग किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चित्रकूट के गौरव दिवस में शामिल होंगे।

इस मौके पर विवेकानंद सभागार में आयोजित गौरव दिवस के कार्यक्रम में संस्कृति विभाग की ओर से शरद शर्मा एवं समूह के माध्यम से श्रीराम भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसके लिए मप्र शासन के प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास मनीष सिंह ने चित्रकूट पहुंचकर मंदाकिनी रिसार्ट में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली और चित्रकूट के गौरव दिवस की तैयारियों एवं मिनी स्मार्ट सिटी चित्रकूट के कार्यों की समीक्षा की। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में पहली बार 10 अप्रैल को 5 लाख दिए इस वजह से जलाए जाएंगे

इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, एसडीएम पीएस त्रिपाठी, सीएमओ नगर परिषद तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के तहत सतना जिले के पवित्र धार्मिक नगरी चित्रकूट के गौरव के रूप में रामनवमी का चयन किया गया है। दीप प्रज्ज्वलन के लिए चित्रकूट के घाटों में सुरक्षा की तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं। जिसके तहत एसडीआरएफ की तैनाती भी की गई है।

चित्रकूट के गौरव दिवस पर 10 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में संस्कृति विभाग म.प्र. शासन द्वारा आयोजित सात दिवसीय एकाग्र प्राकट्य पर्व का समापन समारोह, साढे 5 लाख दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम, गौरव दिवस कार्यक्रम, परिसर में विवेकानंद सभागार में शरद शर्मा एवं समूह के माध्यम से भजन प्रस्तुति दी जाएगी। गौरव दिवस के अवसर पर संस्कृति विभाग भोपाल, जिला प्रशासन सतना, नगर पंचायत चित्रकूट एवं स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान पवित्र नगरी चित्रकूट के पूज्य संत महात्माओं का एवं विभिन्ना क्षेत्रों में ख्याति दिलाने वाली प्रतिभाओं का सम्मान करेंगे।

यह भी पढ़ें - चैत्र मे अमावस्या का चित्रकूट मे इस वजह से विशेष महत्व, इस बार 2 लाख श्रद्धालु आयेंगे

यह भी पढ़ें - महोबा से कानपुर का ट्रेन से सीधा जुडाव होने से बुंदेलखंड विकास को लगेंगे पंख

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2