Chitrakoot Update : बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में बच्चे समेत चार की मौत

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है...

Chitrakoot Update : बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में बच्चे समेत चार की मौत

मुख्यमंत्री योगी ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश

चित्रकूट। बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। वहीं हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख एवं घायलों को पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता तथा दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देशित किया है कि इस हादसे की एडीजी की अध्यक्षता में कमेटी प्रकरण की जांच करेगी। मुख्यमंत्री योगी इस हादसे की पल-पल की खबर भी ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को घायलों को नि:शुल्क उपचार कराने का निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना तथा परिजनों के प्रति शोक संवेदना जताई है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट विस्फोट के बाद बांदा में होने वाला बुंदेलखंड गौरव महोत्सव स्थगित

उल्लेखनीय है कि मुख्यालय कर्वी के चित्रकूट इंटर कॉलेज प्रांगण में चल रहे दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बुधवार की शाम होने वाली आतिशबाजी की तैयारी के दौरान अचानक विस्फोट हो गया।

विस्फोट इतना तेज हुआ कि वहां मौजूद तीन लोग उछलकर दूर जा गिरे। एक युवक करीब 25 फीट ऊंचाई में उछलने के बाद दो खंडीय छत पर गिरा। इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है,जबकि दो घायलों को जिला अस्पताल से प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया था। जहां पर उन घायलों की भी मौत हो गई है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट बिग ब्रेकिंग : बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम स्थल चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में हुआ बड़ा विस्फोट

घटना की सूचना मिलते ही डीएम अभिषेक आनंद, एसपी अरुण सिंह, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी हर्ष पांडेय मौके पर पहुंचे। अधिकारी डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस हादसे की वजह तलाशने के लिए छानबीन कर रहे हैं। मृतकों की शिनाख्त प्रशासन कर रहा है। आतिशबाजी टीम के संचालकों से पुलिस जानकारी जुटा रही है।

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि विस्फोट में अब तक चार लोगों की मौत हुई है। विस्फोट की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। जिसमें जिस स्तर पर लापरवाही हुई है, उन पर कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन नाबालिग बच्चे शामिल हैं। अभी तक घटना में शामिल कई लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़े : अब आप रेल कोच रेस्टोरेंट में उठा सकेंगे शाकाहारी एवं बुंदेली व्यंजनों का लुफ़्त

पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने घटना के लिए आयोजन समिति को जिम्मेदार ठहराया है। उनका आरोप है कि बगैर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये कार्यक्रम करने की वजह से यह भीषण हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि पर्यटन अधिकारी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0