चित्रकूट: खोह गांव की दलित राजकुमारी से संवाद कर प्रधानमंत्री जानेंगे केंद्र सरकार की हकीकत

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने 20 जनवरी को प्रधानमंत्री भारत..

चित्रकूट: खोह गांव की दलित राजकुमारी से संवाद कर प्रधानमंत्री जानेंगे केंद्र सरकार की हकीकत

पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम-एसपी ने गांव का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने 20 जनवरी को प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत लाभार्थियों को आवास की प्रथम एवं द्वितीय किस्त की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरित किया जाना प्रस्तावित है।

कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों से संवाद भी स्थापित किए जाने के संबंध में विकासखंड कर्वी की ग्राम पंचायत खोह में निरीक्षण कर एलईडी की व्यवस्था, लाभार्थियों के बैठने की व्यवस्था, साफ-सफाई आदि विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

यह भी पढ़ें - बाँदा: प्रधानमंत्री आवास योजना की धनराशि पाकर गदगद हुए लाभार्थी

जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की लाभार्थी श्रीमती राजकुमारी पत्नी कल्लू जिनसे प्रधानमंत्री जी द्वारा वार्ता की जाएगी। उक्त लाभार्थी से जिलाधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी भी की। पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम को लेकर खोह गांव के लोगों में ख़ुशी की लहर है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 5044 लाभार्थियों को प्रथम किस्त निर्गत की जाएगी जिसमें एक लाख 20 हजार रुपये आवास का तथा 18 हजार रुपये मनरेगा से प्रत्येक लाभार्थी को दिया जाएगा। 

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के लाभार्थियों को राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, बिजली कनेक्शन, शौंचालय, आंगनवाड़ी केंद्रों से बच्चों को पोषाहार, मनरेगा में कार्य, किसान सम्मान निधि, गैस कनेक्शन आदि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए। 

यह भी पढ़ें - बाँदा: जेई पति को प्रेमिका के साथ पकड़ पत्नी ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, परियोजना निदेशक अनय कुमार मिश्रा, डीसी मनरेगा  दयाराम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 विनोद कुमार,अधिशासी अभियंता विद्युत हाकिम सिंह, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी राजबहादुर, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी  मनोज कुमार यादव, खंड विकास अधिकारी कर्वी राजेश कुमार नायक सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें - बांदा के कृषि विश्वविद्यालय में लगेगा 7 राज्यों का क्षेत्रीय किसान मेला


हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0