चित्रकूट : सूरजकुंड में 1958 से अखंड रामनाम संकीर्तन जारी

रामलला विराजमान को लेकर प्रभु श्रीराम की कर्मभूमि में 22 जनवरी तक 22 प्रमुख स्थानों पर दीपोत्सव की श्रृंखला...

चित्रकूट : सूरजकुंड में 1958 से अखंड रामनाम संकीर्तन जारी

सूरजकुंड में हुआ दीपोत्सव और पूजन

22 जनवरी तक 22 प्रमुख स्थानों पर रोज हो रहा कार्यक्रम

चित्रकूट। रामलला विराजमान को लेकर प्रभु श्रीराम की कर्मभूमि में 22 जनवरी तक 22 प्रमुख स्थानों पर दीपोत्सव की श्रृंखला के तहत सूरजकुण्ड में दीपदान, पूजन और संकीर्तन कार्यक्रम संपन्न हुआ।

यह भी पढ़े : अयोध्याधाम में रामलला आज मंदिर परिसर का करेंगे भ्रमण

मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप दास और बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह के संयुक्त नेतृत्व में कार्यक्रम चल रहा है। सूरजकुंड में 1958 से अखंड रामनाम संकीर्तन जारी है। यहीं पर मंदाकिनी नदी में भगवान सूर्य का रथ उतरा था। जिससे अथाह कुंड बन गया और स्थान का नाम पडा सूरजकुंड। जहां पहुंच कर दीपोत्सव का कार्यक्रम हुआ। प्रभु श्री राम लक्ष्मण और माता जानकी की आरती की गई। सूरजकुंड आश्रम के महंत रामबदन दास महराज ने बताया कि सनातन धर्म की चहुँओर जय जयकार है। 22 जनवरी का दिन सभी उत्साह और उमंग के साथ मनाएं। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि अब हमेशा देश में दो बार दीपावली मनाई जायेगी। पहली दशहरा के बाद और दूसरी 22 जनवरी है। मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीपदास महराज ने बताया कि लोक और परलोक सुधारना है तो प्रभु श्री राम की शरण में जाना ही साध्य है।

यह भी पढ़े : बांदा : शीत लहर के बावजूद मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 701 जोड़े जीवनसाथी बने

इस मौके पर धर्मदास, रामदास, शिव कुमार दास, रामसेवक दास, प्रदीप द्विवेदी, अंकित पहारिया, रामजी शुक्ला, पुष्पराज विश्वकर्मा, जगरूप पाठक समेंत अन्य भक्तजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : नंगे पैर ही राम दर्शन को चल पड़े बुन्देलखण्ड के योगी जी! 13 दिन में करेंगे 500 किलोमीटर का सफर तय

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0