नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले, एचयूएल के दो कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा

जिले के सुमेरपुर कस्बा स्थित हिंदुस्तान यूनीलीवर (एचयूएल) व उसकी सहायक कंपनी यूनीलीवर इंडिया लिमिटेड (यूआईएल) में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रुपये ठगी करने का मामला प्रकाश में ...

नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले, एचयूएल के दो कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा

हमीरपुर, जिले के सुमेरपुर कस्बा स्थित हिंदुस्तान यूनीलीवर (एचयूएल) व उसकी सहायक कंपनी यूनीलीवर इंडिया लिमिटेड (यूआईएल) में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रुपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है।इसे लेकर हिंदुस्तान यूनीलीवर के सीनियर एग्जीक्यूटिव प्रभात गुप्ता ने कंपनी से जुड़े कर्मचारियों के खिलाफ ठगी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है। इन लोगों ने जाली नियुक्ति पत्र भी दिए हैं। 

यह भी पढ़े:हमलावरों ने सीटीओ के बेटे की पीट पीट कर नाक तोड़ दी

एचयूएल के सीनियर एग्जीक्यूटिव ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उनकी बहु राष्ट्रीय फास्ट मूविंग उपभोक्ता सामान कंपनी का कारखाना सुमेरपुर में है। वहीं सहायक कंपनी यूआईएल का भी कारखाना है। दोनों कंपनियों ने 1000 से अधिक लोगों को रोजगार दिला स्थानीय अर्थ व्यवस्था को बल दिया है। दोनों इकाइयां जानी मानी हैं। ऐसे में कुछ लोग इनमें नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं। बताया कि उनके कर्मचारी वीरेंद्र के माध्यम से उन्हें पता चला कि कंपनी की ठेकेदार निशांत एंटरप्राइजेज के कर्मचारी नरेश अधिकारियों से अपनी पहुंच बता लोगों को पैसे के बदले रोजगार की बात कह रहा है। उसने 10-12 लोगों को रोजगार का वादा भी किया है। जिनसे 15-16 लाख रुपये वसूले हैं।

यह भी पढ़े:आंगनवाड़ी केंद्र में कड़ी चावल खाने से, एक दर्जन बच्चे बीमार 

वीरेंद्र ने सीनियर एक्सीक्यूटिव को नकली नियुक्ति पत्र भी दिखाए। जिन्हें ठगी के शिकार भोले-भाले लोगों को दिए गए थे। वीरेंद्र ने यह जानकारी इसलिए दी क्योंकि लोग उससे ज्वाइनिंग की तारीख पूछ रहे हैं। बताया कि पांच लोगों ने कंपनी में प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें उन्होंने वीरेंद्र पर रुपये लेने का आरोप लगाया है। वहीं वीरेंद्र ने भी स्वीकार्य किया कि नरेश ने लोगों को जाली नियुक्ति पत्र दिए हैं। एसपी के आदेश पर सुमेरपुर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े:दो गैंगस्टरों द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गई 72 लाख 78 हजार की सम्पत्ति कुर्क 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0