यूपी में लॉकडाउन को लेकर, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

देश के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर प्रदेश में लॉकडाउन से साफ..

यूपी में लॉकडाउन को लेकर, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

देश के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर प्रदेश में लॉकडाउन से साफ इन्कार किया है। बुधवार को एक चैनल से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल अभी लॉकडाउन नहीं होगा। हम जीवन के साथ सभी की आजीविका को बचाने में एक मिशन के तहत लगे हैं।

यह भी पढ़ें - योगी के मंत्री ने गिनाई बदइंतजामी और कहा लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन ?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पहले भी अपेक्षा भले ही थोड़ी तेज है, लेकिन अभी हम उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की ओर नहीं जा रहे हैं।

अभी हमने प्रदेश में उन सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया है जहां पर 500 या अधिक एक्टिव केस हैं। ऐसे में लॉकडाउन की तरफ जाने की आवश्यकता भी नहीं होनी चाहिए। हमें मानवता के जीवन को भी बचाना है और उनकी जीविका को भी बचाना है। जीवन और जीविका को बचाने के इस क्रम में जो सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं उन्हीं में केंद्र के साथ हमारी सरकार ने नाइट कफ्र्यू के रूप में यह व्यवस्था तैयार की है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन से सामान्य नागरिक काफी प्रभावित होता है। उसकी हर प्रकार की गतिविधि के साथ आर्थिक स्थिति पर भी रोक लग जाती है। लॉकडाउन से गरीब, मजदूर, वेंडर, फेरीवाला तथा रोज कमाने वाले लोग प्रभावित होते हैं। हम जीवन के साथ सभी की आजीविका को बचाने में एक मिशन के तहत लगे हैं।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी के निर्देश, रोजाना 100 से ज्यादा केस वाले जिलों में लागू करें कोरोना कर्फ्यू

यह भी पढ़ें - CBSE Board Exams : सीबीएसई की 10 वी परीक्षाएं हुई रद्द और 12 बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

इससे पहले भी विशाल जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश के कोरोना प्रबंधन की देश के साथ विदेश में भी काफी चर्चा हुई थी। हमारी पूरी टीम मंत्रीगण व अधिकारियों के साथ पूरा सरकारी अमला फिर से स्थिति को सामान्य करने में लगा है। हम एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन तथा केंद्र सरकार के सहयोग से रोल मॉडल बनेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल व कॉलेज को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया है। इसके साथ ही भीड़ वाले इलाकों में पुलिस काफी सख्ती कर रही है। धार्मिक के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों को भी बेहद सीमित किया गया है। किसी भी हाल में 50 और बाहर सौ से अधिक लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं है।

किसी की कालोनी में एक की केस मिलने पर उस स्थान के 25 मीटर क्षेत्र को कटेंनमेंट जोन बनाया जा रहा है। ऊंची इमारतों में फ्लोर को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। पब्लिक एड्रेस सिस्टम हर जगह पर लगे हैं।

यह भी पढ़ें - UP Corona Update: स्कूल व कॉलेज को लेकर योगी सरकार का बड़ा आदेश

यह भी पढ़ें - माफिया डॉन की सुरक्षा और कडी, प्रभारी जेल अधीक्षक कोरोना संक्रमित निकले

यह भी पढ़ें - शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0