कृषि कानून थोपकर केंद्र ने किसानों पर हिटलर से ज्यादा जुल्म ढाए: विशंभर निषाद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने प्रधानमंत्री द्वारा आज तीन कृषि कानूनों को..

कृषि कानून थोपकर केंद्र ने किसानों पर हिटलर से ज्यादा जुल्म ढाए: विशंभर निषाद
राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद (Rajya Sabha MP Vishambar Prasad Nishad)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने प्रधानमंत्री द्वारा आज तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार ने कृषि कानून लाकर हिटलर से ज्यादा जुल्म ढाए हैं। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों की लड़ाई में देश के 600 से अधिक किसान शहीद हुए हैं। जिन्हें मैं श्रद्धांजलि देता हूं।

यह भी पढ़ें - बाँदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी प्रधानमंत्री की रैली के लिए ग्रामीणों को दे रहे हैं न्योता

श्री निषाद ने कहा कि कृषि कानून लादकर इस सरकार ने किसानों पर हिटलर से ज्यादा जुल्म ढाए हैं। किसानों के आंदोलन के दौरान रास्ते में लोहे के भाले गाड़े गए। आंदोलनकारी किसानों को कड़ाके की सर्दी में ठंडे पानी वाटर कैनन से नहलाया गया। लाठियां चटकाई गई, हजारों किसानों को फर्जी मामलों में जेल भेजा गया। कई किसानों को देशद्रोही साबित करने की कोशिश की गई।

उन्होंने कहा कि इस तरह के अंग्रेजों ने भी नहीं किए थे। राज्य सभा  सांसद श्री निषाद ने  कहा कि आज किसानों की जीत हुई है और केंद्र में भाजपा सरकार की हार हुई है। साथ ही योगी सरकार की भी इस मामले में हार हुई है। क्योंकि विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश का किसान नौजवान एक साथ सरकार के खिलाफ खड़े  हो गए हैं। जिससे भयभीत होकर प्रधानमंत्री ने किसानों से माफी मांगी और कहा कि मुझसे गलती हो गई।

यह भी पढ़ें -  बाँदा जिलाधिकारी ने बच्चों को पढ़ाया पाठ, अधिकांश बच्चे 100 तक गिनती नहीं सुना पाये

यह भी पढ़ें - रानी लक्ष्मीबाई जयंती से शुरू होंगे अमृत महोत्सव के विभिन्न कार्यक्रम

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1