झांसी में बुंदेलखंड राष्ट्र समिति की बैठक संपन्न, बुंदेलखंड राज्य निर्माण का लिया संकल्प

बुंदेलखंड राष्ट्र समिति की झांसी महानगर इकाई की एक अहम बैठक का आयोजन आज पुरानी तहसील छपरी स्थित...

झांसी में बुंदेलखंड राष्ट्र समिति की बैठक संपन्न, बुंदेलखंड राज्य निर्माण का लिया संकल्प

यूपी-एमपी को तोड़ो, बुंदेलखंड को जोड़ो - प्रवीण पांडेय

झांसी। बुंदेलखंड राष्ट्र समिति की झांसी महानगर इकाई की एक अहम बैठक का आयोजन शुक्रवार को पुरानी तहसील छपरी स्थित हनुमान मंदिर परिसर में हुआ। इस बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पांडेय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने कहा "बुंदेलखंड राज्य का सपना तभी पूरा हो सकता है, जब हम यहां के लोगों को जागरूक करें और उनके सहयोग से आंदोलन को और मजबूत बनाएं।"

यह भी पढ़े : क्रिप्टोकरेंसी फाइनेंशियल स्टेबिलिटी के लिए बहुत बड़ा जोखिम : आरबीआई गवर्नर

बुंदेलखंड राज्य निर्माण का आह्वान

बैठक में संगठन महामंत्री यज्ञेश गुप्ता ने अपने संबोधन में विश्वास जताया कि बुंदेलखंड राज्य का गठन अब दूर नहीं है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आंदोलन को लगातार जारी रखने और पूरी निष्ठा से इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए काम करने का आह्वान किया। प्रवीण पांडेय ने कहा कि बुंदेलखंड के हर गांव और हर नागरिक तक इस मांग को पहुंचाना समिति का प्रमुख उद्देश्य है।

यह भी पढ़े : प्राकृतिक स्रोतों को बचाने की पहल की थी बाँदा के पूर्व डीएम हीरालाल ने, जिले को मिला नेशनल अवार्ड

जन-जागरूकता पर जोर

समिति का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को बुंदेलखंड राज्य के लाभों से परिचित कराना और इस मांग को सशक्त बनाना है। वरिष्ठ सदस्य चंद्रभान राय ने क्षेत्र की जनता के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि बुंदेलखंड को एक अलग राज्य का दर्जा मिले।

बैठक में प्रमुख रूप से चंद्रभान राय, पूर्व महापौर किरण राजूबुकसेलर, पार्षद लखन कुशवाहा, नीता अवस्थी, पुनीत अग्रवाल, जीतू नायक, मोहित रैकवार, इस्माइल खान, और शिवम झा उपस्थित रहे। बैठक का समापन जिला अध्यक्ष दीपक साहू ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0