हमीरपुर : बीस हजार रुपये की घूस लेते ब्लॉक का लेखाकार गिरफ्तार

सरीला ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी दफ्तर में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक को झांसी से आई एंटी करप्शन की टीम ने 20 हजार रुपये की रिश्वत..

हमीरपुर : बीस हजार रुपये की घूस लेते ब्लॉक का लेखाकार गिरफ्तार
बीस हजार रुपये की घूस लेते ब्लॉक का लेखाकार..

सरीला ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी दफ्तर में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक को झांसी से आई एंटी करप्शन की टीम ने 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते मंगलवार को रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख चंद्रकली के पुत्र मनीष कुमार की शिकायत पर कार्रवाई की है। लिपिक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें - घर से भागे प्रेमी युगल ने खाया जहर, दोनों की इलाज के दौरान हुई मौत

सरीला ब्लॉक से चंद्रकुमारी राजपूत पिछले कार्यकाल में ब्लॉक प्रमुख रही है। ब्लॉक प्रमुख के दौरान का 11 माह 17 दिन के मानदेय भुगतान नहीं हुआ था। एक लाख रुपये के करीब भुगतान के लिए पूर्व ब्लॉक प्रमुख मनीष को लेकर मानदेय भुगतान के लिए ब्लॉक कार्यालय गई।

जहां तैनात वरिष्ठ लिपिक पुत्तनलाल वर्मा द्वारा मानदेय के भुगतान के एवज में बीस हजार रुपये की मांग की गई। पीड़ित रिश्वत देकर अपना भुगतान नहीं कराना चाहता था। वगैर रिश्वत मानदेय न मिलने के चलते पूर्व ब्लॉक प्रमुख के पुत्र मनीष कुमार ने यूटा संघटन के प्रदेश संयोजक विक्रांत पटैरिया को मामले की जानकारी दी। इसके बाद विक्रांत पटेरिया द्वारा एंटी करप्शन झांसी को दी गई

यह भी पढ़ें - दिनदहाड़े प्राइवेट अस्पताल के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़, लाखों के जेवरात किया चोरी

जिसके बाद विकासखंड सरीला से एंटी करप्शन टीम झांसी द्वारा 20 हजार की रिश्वत लेते हुए वरिष्ठ लिपिक पुत्तनलाल वर्मा को एंटी करप्शन की टीम प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने गिरफ्तार किया है।एंटीकरप्शन टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख चंद्रकुमारी के पुत्र मनीष कुमार ने शिकायत की है कि उनकी माता ब्लॉक प्रमुख रही हैं।

जिनका एक वर्ष का मानदेय लगभग एक लाख रुपये बकाया है इसके भुगतान के लिए लिपिक पुत्तनलाल वर्मा ने पच्चीस हजार रुपये रिश्वत की मांग की और बाद में बीस हजार रुपए में मामला तय हो गया। मनीष कुमार की शिकायत पर मंगलवार को विकास खंड कार्यालय में लिपिक पुत्तनलाल वर्मा को बीस हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है और उनके विरुद्ध थाना जरिया में धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। लिपिक को लखनऊ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - प्रशांत नील ने रवीना टंडन को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई 

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1