पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में बड़ा बदलाव, आगरा परिक्षेत्र के एक दर्जन वार्डन तैनात

चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय की बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी पर शासन के निर्देश पर शिकंजा कसते हुए..

पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में बड़ा बदलाव, आगरा परिक्षेत्र के एक दर्जन वार्डन तैनात

बांदा, 

चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय की बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी पर शासन के निर्देश पर शिकंजा कसते हुए सुरक्षा व्यवस्था हाईटेक कर दी गई है। इसके तहत आगरा परिक्षेत्र के 7 जेलों के एक दर्जन वार्डन तैनात किए गए हैं। पिछले सप्ताह जिला अधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने आधी रात को जेल का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई थी। इसके बाद इस मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार

डीएम की रिपोर्ट मिलने पर महा निरीक्षक कारागार ने डीजी जेल को जेल को निरीक्षण करने भेजा था। अब मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था में काफी परिवर्तन किया गया है। छापेमारी के पहले मुख्तार की सुरक्षा में उन्नाव व नैनी जेल के वार्डन ड्यूटी में लगाए जाते थे लेकिन अब बदलाव करते हुए आगरा परिक्षेत्र के अलग-अलग सात जेलों से एक दर्जन वार्डन यहां की सुरक्षा में लगाए हैं।इसी तरह बरेली के एक डिप्टी जेलर की अलग से ड्यूटी लगाई गई है। 28 वार्डन मे शेष वार्डन बांदा जेल की स्पेशल निगरानी में जुटे हैं।

इसके अलावा 8 वाडीवार्न व 44 सीसीटीवी कैमरा से जेल की पहले से निगरानी जारी है। इतना ही नहीं जेल के बाहर सुरक्षा में डेढ़ सेक्शन पीएसी मुख्य गेट पर लगाई गई है और 20 जवान जेल के अंदर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं। जिलाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि पूर्व विधायक को खाने की अलग से व्यवस्था की जा रही है इस बिन्दु को ध्यान में रखते हुए मुख्तार को जो भी खाना दिया जाता है वह रजिस्टर में दर्ज किया जाता है और उस रजिस्टर का अलग-अलग मिलान किया जाता है। सुरक्षा व्यवस्था में किए गए बदलाव की बात स्वीकार करते हुए जेलर राजेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि शासन के निर्देश पर सुरक्षा के सभी मानक़ को पूरा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन से होगी निगरानी

यह भी पढ़ें - यूपी में जल्द झमाझम बारिश होने की है संभावना, उमस से मिलेगी राहत

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2