बाँदा : लगभग साढ़े चार हजार शिक्षकों ने काले कपड़े पहन कर आज मनाया ब्लैक डे

आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में शिक्षक और शिक्षिकाओं की ड्यूटी गरिमा के विपरीत लगाए जाने के खिलाफ...

बाँदा : लगभग साढ़े चार हजार शिक्षकों ने काले कपड़े पहन कर आज मनाया ब्लैक डे

आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में शिक्षक और शिक्षिकाओं की ड्यूटी गरिमा के विपरीत लगाए जाने के खिलाफ, जनपद बांदा के लगभग साढ़े चार हजार शिक्षकों ने काले कपड़े पहन कर विद्यालयों में कार्य किया।

यह भी पढ़े : प्रभुश्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर, "भव्य, दिव्य एवं अद्भुत" आतिशबाजी कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे झांसीवासी

बड़ोखर में भुवनेंद्र यादव और राजेश द्विवेदी के नेतृत्व में, महुआ ब्लॉक में केपी सिंह और राजेश तिवारी के नेतृत्व में, नरैनी ब्लॉक में प्रजीत सिंह, विनय सिंह और सुनील वर्मा के नेतृत्व में, बिसंडा में रमाशंकर यादव, चंद्रशेखर त्रिपाठी संतोष सविता के नेतृत्व में, कमासिन में आशुतोष गौतम, अमित विश्वकर्मा के नेतृत्व में, बबेरू में अजय गुप्ता और शिवरतन प्रजापति के नेतृत्व में, जसपुरा में राजबीर सिंह, छोटे बाबू के नेतृत्व में, तिंदवारी में रामसुफल कश्यप, हरवंश श्रीवास्तव, इंद्रजीत निषाद के नेतृत्व में, नगर में नारायण दास गुप्ता, दिनेश कुमार के नेतृत्व में, ब्लैक डे मनाया गया। 

यह भी पढ़े : उप्र में लोकसभा की सात सीटों पर लड़ेगा रालोद, सपा के साथ बनी सहमति

इसके बाद पदाधिकारियों ने मुख्यालय में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बांदा को ज्ञापन दिया, जिसमें जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी के नेतृत्व में बताया गया कि शिक्षक शासन और प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करता है, किंतु शिक्षकों की ड्यूटी मर्यादा विपरीत लगाई जाने की आलोचना उचित नहीं है। वहीं एक ओर, माननीय उच्च न्यायालय और शासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि शिक्षकों की ड्यूटी गैर शैक्षणिक कार्यों में नहीं लगाई जाए, उसका पालन भी होना चाहिए। ज्ञापन के समय भारी संख्या में महिला शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहीं।

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0