बांदाः ठंड के कारण जिले के सभी कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों में 14 तक अवकाश घोषित

जनपद में पिछले 15 दिनों से लगातार कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कोहरा,बारिश और गलन से जनजीवन अस्त व्यस्त है। ठंड के कारण लगातार पर पारा ...

बांदाः ठंड के कारण जिले के सभी कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों में 14 तक अवकाश घोषित

जनपद में पिछले 15 दिनों से लगातार कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कोहरा,बारिश और गलन से जनजीवन अस्त व्यस्त है। ठंड के कारण लगातार पर पारा लुढ़क रहा है। बढ़ती हुई सर्दी को देखते हुए जिला अधिकारी ने सभी शिक्षण संस्थाएं प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाई स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र में भी अवकाश घोषित रहेगा।

यह भी पढ़े:बांदाःउड़ीसा से लाया गया तीन करोड कीमत का 620 किलो गांजा बरामद, पांच तस्कर भी पकड़े गए

इस बारे में जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने बताया है कि शीतकालीन सत्र में कड़ाके की ठण्ड एवं शीतलहर के कारण  01 जनवरी, 2024 से 14 जनवरी 2024 तक सभी शिक्षण संस्थायें (प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाईस्कूल) बन्द रहेगें। विद्यालयों में अधिकांश आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन भी हो रहा है। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चे प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से भी छोटे होते हैं एवं वहां पर ठण्ड से बचाव के कोई साधन उपलब्ध नहीं हैं।

यह भी पढ़े:फर्जी भांजी ने इस मामा को 2.20 लाख का चूना लगाया, भांजी समेत तीन महिलाएं पकड़ी गई

इसलिए आंगनबाड़ी केन्द्रों पर उपस्थित होने वाले 3-6 वर्ष आयु के लाभार्थी बच्चों को भी शीतकालीन सत्र में कड़ाके ठण्ड एवं शीतलहर से बचाने के लिए सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भी  14 जनवरी 2024 तक का अवकाश घोषित किया जाता है। अवकाश अवधि में सभी आंगनवाडी केन्द्र खुले रहेगें तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका द्वारा लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण करते हुए सामुदायिक गतिविधियों एवं अन्य शासकीय कार्यों का निष्पादन पूर्ववत् किया जायेगा।

यह भी पढ़े:बांदा में हुआ ब्लैंक स्लेट संस्थान का शुभारंभ 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0