मरीजों को सांसें पहुँचाकर अपना फर्ज़ निभा रहे हैं अतुल मोहन

कोरोना मरीजों में ऑक्सीजन लेवल कम होने पर सांस लेने में दिक्कत होती है और समय पर ऑक्सीजन न मिले तो मरीज..

मरीजों को सांसें पहुँचाकर अपना फर्ज़ निभा रहे हैं अतुल मोहन
अतुल मोहन, जिला अध्यक्ष,भाजयुमो

कोरोना मरीजों में ऑक्सीजन लेवल कम होने पर सांस लेने में दिक्कत होती है और समय पर ऑक्सीजन न मिले तो मरीज की मौत हो जाती है।ऐसे में ऑक्सीजन की कालाबाजारी बढ गई है जिससे मरीजों की मौत हो रही है। जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में अतुल मोहन एक ऐसे मददगार बन कर उभरे हैं जो दिन रात मेहनत कर लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - मुक्तिधाम में चिताओं के लिए बनाने पड़े 20 और प्लेटफार्म

कोरोना संक्रमण के बढते संकट के चलते भले ही प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन पर्याप्त होने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन जिस तरह अस्पतालों में ऑक्सीजन के बिना मरीजों की मौत हो रही है।उससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की दावों की पोल खुल रही है। ऐसे संकट की घड़ी में बांदा में अतुल मोहन बड़े मददगार बनकर उभरे। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर लगभग पांच छह सौ ऑक्सीजन सिलेंडर मरीजों तक पहुंचाए हैं।

वह ऑक्सीजन सिलेंडर की न सिर्फ रिफिलिंग करवा रहे हैं बल्कि कुछ मरीजों तक अपनी गाड़ी से ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं।इस काम में वह  इतना व्यस्त रहते हैं उन्हें सोने तक की फुर्सत नहीं है। मात्र 3 घंटे सोने के बाद वह उन मरीजों को सांसे उपलब्ध करा रहे हैं जिनकी सांसो की डोर टूटने वाली होती है।उनके इस मानवता पूर्ण कार्य की लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

वे बताते हैं कि मैं इस समय जिला अस्पताल के डॉक्टरों के डॉक्टरों व मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य के संपर्क में हूं साथ ही स्वयं अस्पताल में पहुंचकर जायजा लेता हूं जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है उनके लिए महोबा जनपद में स्थित कबरई प्लांट पहुंचकर सिलेंडर रिफिल करवाता हूं और कोशिश रहती है कि उन्हें लागत रेट पर सिलेंडर मिल जाए।

मैंने सोशल मीडिया में अपना नंबर भी दिया है जिससे आसपास के जनपदों के जरूरतमंद लोगों ने भी मुझसे संपर्क किया। मैने गैर जनपद के लोगों को भी ऑक्सीजन उपलब्ध कराई है। उन्होंने समृद्ध व क्षमता वान साथियों से भी निवेदन किया है कि इस संकट की घड़ी में आगे आएं और रुपए पैसे से ज्यादा उपयोगी दवाओं एवं उपकरणों में मदद करें।जमाखोरों, एंबुलेंस चालकों द्वारा की जाने वाली लूट, जांच करने वाले पैथोलॉजी की लूटखसोट रोकने में मदद करे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऑक्सीजन उपकरणों को डंप न करें क्योंकि एक ऑक्सीजन सिलेंडर एक इंसान की जान बचा सकता है।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी का एलान : कोरोना संक्रमित मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन मुफ्त मे दिया जाए

अतुल मोहन वैसे तो भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा  के जिला अध्यक्ष है लेकिन जरूरतमंदों की सेवा करने में कभी पीछे नहीं रहे।पिछले साल भी कोरोना संकट के दौरान इन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर जरूरतमंदों को राशन से लेकर खाना तक मुहैया कराने में अहम भूमिका अदा की थी और इस बार भी जब ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी शुरू हुई तो वह स्वयं लोगों का जीवन बचाने के लिए मैदान में कूद पड़े। उनके प्रयास से 500 से अधिक लोगों को मदद मिल चुकी है और प्रतिदिन सौ से डेढ़ सौ लोग उनसे संपर्क कर रहे हैं और उनके इस कार्य की सराहना कर रहे है।

यह भी पढ़ें - आप बेरोजगार हैं और कोरोना काल मेें घर बैठे नौकरी चाहते हैं, तो यहां करायें पंजीयन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2