वेलेंटाइन वीक शुरू होते ही इन फूलों की मांग बढी,कीमत तीन गुना बढी 

वेलेंटाइन वीक को लेकर युवाओं में खास उत्साह रहता है। आज बुधवार से रोज डे के साथ ही वेलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। बाजार में गुलाब की बिक्री बढ़ गई है। आम दिनों में...

वेलेंटाइन वीक शुरू होते ही इन फूलों की मांग बढी,कीमत तीन गुना बढी 

महोबा, वेलेंटाइन वीक को लेकर युवाओं में खास उत्साह रहता है। आज बुधवार से रोज डे के साथ ही वेलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। बाजार में गुलाब की बिक्री बढ़ गई है। आम दिनों में 20 से लेकर 30 रुपये तक बिकने वाला गुलाब अब 70 से 120 रुपये तक मिल रहा है।

यह भी पढ़े:खजुराहोः पहलीबार स्काई ड्राइविंग फेस्टविल में एडवेंचर लवर, आसमान में उड़ने के रोमांच का अनुभव ले सकेंगे

वेलेंटाइन वीक के एक दिन पहले ही शहर में लखनऊ, कानपुर, झांसी, प्रयागराज आदि स्थानों से गुलाब के फूलों की खेप मंगाई गई है। रोज डे के साथ शुरू होने वाल वैलेंटाइन वीक 14 फरवरी तक चलेगा। सप्ताह का हर दिन अलग-अलग तरीके से मनाया जाएगा। प्रेमी जोड़े एक-दूसरे को गुलाब और आकर्षक उपहार देकर अपनी मोहब्बत का इजहार करेंगे। दुकानदारों ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

यह भी पढ़े:बालू सिंडिकेट चला रहा था सफाई कर्मचारी, एसडीएम को देनी पड़ गयी सफाई

गिफ्ट की दुकानों में इस बार डिमांड को देखते हुए चाकलेट, टैडी आदि आकर्षक गिफ्ट मंगाए हैं। युवा इन्हें पसंद कर रहे हैं। इससे गिफ्ट गैलरियां गुलजार हैं। रोज डे पर अपने प्रिय को गुलाब का फूल देने का रिवाज है। युवा इस मौके को खास बनाने की तैयारी में हैं। शहर के नारूपुरा निवासी फूल विक्रेता प्यारेलाल कुशवाहा ने बताया कि उन्होंने अपनी नर्सरी में विशेष प्रकार का गुलाब तैयार किया है। पीले रंग के गुलाब की कलम लखनऊ से मंगाई थी। महोबा में तैयार इस गुलाब की कीमत 120 रुपये है। गुलाब की बिक्री बढ़ी है।

ऐसा होता है वैलेंटाइन सप्ताह
रोज डे- सात फरवरी
प्रपोज डे- आठ फरवरी
चॉकलेट डे- नौ फरवरी
टैडी डे- दस फरवरी
प्रोमिस डे- 11 फरवरी
हग डे- 12 फरवरी
किस डे- 13 फरवरी
वेलेंटाइन डे- 14 फरवरी

यह भी पढ़े:बुन्देलखण्ड का ये पहला जनपद होगा,  जहां गाय के गोबर से लकड़ी बनाने का प्रोजेक्ट शुरू होगा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0