चित्रकूटधाम मंडल से इजरायल जाने के इच्छुक, श्रमिकों से मांगे गए आवेदन

भारत से इजराइल जाने वाले श्रमिकों को भारत की एनसीडीसी इंटरनेशनल व इजरायल की एजेंसी पीआईबीए आवास व रोजगार देने का काम करेंगी...

चित्रकूटधाम मंडल से इजरायल जाने के इच्छुक, श्रमिकों से मांगे गए आवेदन

बांदा।

भारत से इजराइल जाने वाले श्रमिकों को भारत की एनसीडीसी इंटरनेशनल व इजरायल की एजेंसी पीआईबीए आवास व रोजगार देने का काम करेंगी।
चित्रकूटधाम मंडल के उप श्रमायुक्त एके सिंह ने बताया कि युद्ध से इजराइल में बड़ी संख्या में भवनों को नुकसान पहुंचा है। इजरायल ने भारत से एक लाख श्रमिक मांगे हैं। जिसके क्रम में चित्रकूटधाम मंडल से सिरेमिक टाइल्स, प्लास्टरिंग, फ्रेम वर्क,शटरिंग कारपेंटर, आयरन वेलडिंग में हुनरमंद चार हजार श्रमिकों को भेजने का लक्ष्य दिया गया है। श्रमिकों को इजराइल में निवास व काम देने का काम भारत की एनसीडीसी इंटरनेशनल व इजरायल की एजेंसी पीआईबीए मिलकर करेंगी।

यह भी पढ़े:बांदाःशादी से इनकार करने पर एलएलबी की छात्रा पर  ममेरे भाई ने चाकू से किया हमला

श्रम प्रवर्तन अधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा कि जिन श्रमिकों के पास पासपोर्ट नहीं है उनके पासपोर्ट बनवाने में विभाग सहयोग करेगा।जिनकी आयु सीमा 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होना चाहिये तथा 2 से 3 साल का कार्य का अनुभव होना चाहिये। जिनकी सैलरी लगभग 1,37,000 प्रतिमाह होगी तथा श्रमिकों को बेसिक अग्रेजी की जानकारी बोलना समझना के साथ ही निर्माण कार्य की ड्राइग भी पढ़ने का ज्ञान हो।

यह भी पढ़े:बांदाःआयुष्मान सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कें निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में, सैकडों मरीजों को निशुल्क परामर्श

उप श्रमायुक्त ने मण्डल के जनपद बांदा, हमीरपुर, महोबा एवं चित्रकूट के निर्माण श्रमिको से अपील की है कि अपने अभिलेखों (श्रमिक का बायोडाटा, मोबाइल नम्बर, पासपोर्ट की छायाप्रति, नवीनतम फोटो 02, पैन कार्डआधार कार्ड, पत्नी माता का आधार कार्ड निर्वाचन) के साथ संबंधित श्रम कार्यालयों में जानकारी प्राप्त कर, जाने के इच्छुक व्यक्ति अपना आवेदन कार्यालय में जमा कर सकते है।

यह भी पढ़े:त्नी और बेटी की हत्या कर युवक ने रची खौफनाक साजिश, पुलिस ने यूं पकडा झूठ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0