बांदा : बालू खदान में एक और मौत, एक माह में तीसरी मौत से मचा हड़कंप

केन नदी की बालू खदान में मशीन के पट्टे में फंसकर एक मुनीम की संदिग्ध मौत हो गई। एक माह के अंदर बालू खदानों में..

बांदा : बालू खदान में एक और मौत, एक माह में तीसरी मौत से मचा हड़कंप
फाइल फोटो

केन नदी की बालू खदान में मशीन के पट्टे में फंसकर एक मुनीम की संदिग्ध मौत हो गई। एक माह के अंदर बालू खदानों में यह तीसरी मौत है। इस घटना से हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। घटना जनपद के मटौंध थाना के ग्राम मरौली स्थित मोरंग खदान खंड संख्या 2 में मंगलवार को हुई । ग्राम मरौली की मौरंग खदान खंड दो में जालौन जनपद के ग्राम निपनिया निवासी निर्भय सिंह यादव का पुत्र शिवम कनवेयर (चलना मशीन) की देखभाल करता था।

यह भी पढ़ें - बाँदा पुलिस ने अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर, एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

मंगलवार को मशीन में मौरंग छानी जा रही थी। तभी वह छन्ने में फंसी मौरंग को हटाने लगा। इसी बीच अचानक वह मशीन के पट्टे में फंस गया। शोर सुनकर जब तक आपरेटर ने मशीन बंद की, वह पट्टे में लिपटने से गंभीर रूप से घायल हो गया। हाथ कटने के साथ पैर व चेहरे पर गंभीर चोटें आई लोग उसे जिला अस्पताल ले गए लेकिन उसकी मौत हो गई।

मृतक के चाचा अखिलेश ने बताया कि खदान में दो मुनीम काम करते थे। एक मुनीम पंडित से शिवम का सोमवार की शाम को विवाद हुआ था। यह बात उसने मां रानी देवी को बताई थी। विवाद की जानकारी खदान मालिक को भी थी। इस पर उन्होंने पंडित को डांट भी लगाई थी। आरोप लगाया कि साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें - अगले महीने जून तक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का तोहफा, 95 प्रतिशत काम पूरा

वही पिता का कहना है कि वह करीब चार वर्ष से खदान का काम देख रहा था। दो वर्ष से बांदा में काम कर रहा था। तीन माह पहले उसे खदान के काम से हटा दिया गया था। इससे वह मशीन की देखभाल आदि का काम कर रहा था। कैसे घटना हुई है। उन्हें अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं है। घटना के बारे में सीओ सिटी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मशीन चलते समय पार्ट ऊपर गिर गया है।

जिससे युवक की मौत हो गई है। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। बताते चले कि जनपद की मौरंग खदानों में अक्सर लोगों मौत हो रही हैं। एक माह पहले मरौली खदान खंड तीन के लिए लाइन में खड़े ट्रक से कुचलकर खलासी की मौत हो गई थी। इसके अलावा 11 दिन पहले उजरेहटा खदान में मशीन से दबकर एक और युवक की मौत हो गई थी। एक माह में यह तीसरी मौत है।

यह भी पढ़ें - ग्वालियर से प्रयागराज समर स्पेशल ट्रेन बुंदेलखंड के महोबा, बाँदा, चित्रकूट से होकर गुजरेगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2