चार दिनों तक कानपुर-बांदा रूट की सभी ट्रेनें रद्द

मौदहा, हमीरपुर, सुमेरपुर, रागौल और यमुना साउथ में होने वाले कार्य के चलते कानपुर-रागौल-बांदा रूट की सभी ट्रेनें 14 जुलाई...

चार दिनों तक कानपुर-बांदा रूट की सभी ट्रेनें रद्द

बाँदा। मौदहा, हमीरपुर, सुमेरपुर, रागौल और यमुना साउथ में होने वाले कार्य के चलते कानपुर-रागौल-बांदा रूट की सभी ट्रेनें 14 जुलाई से 17 जुलाई तक रद्द रहेंगी। इस अवधि में यात्रियों को असुविधा हो सकती है, इसलिए रेलवे विभाग ने यात्रा से पहले अपनी योजना बनाने की सलाह दी है।

यमुना साउथ बैंक स्टेशन से खैरार जंक्शन के बीच रेलवे के दोहरीकरण लाइन के ट्रायल के चलते इस मार्ग से गुजरने वाली ट्रेनों को तीन दिनों के लिए रद्द किया गया है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

रेल प्रशासन ने आम लोगों को सूचित करते हुए बताया है कि झांसी मंडल में रागौल, भरूआ सुमेरपुर, यमुना साउथ बैंक स्टेशनों के बीच दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। वही खैरार से भीमसेन क्षेत्र के रागौल एवं यमुना साउथ बैंक स्टेशनों पर किए जा रहे हैं नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है इसलिए रेलगाड़ियों के निरस्तीकरण करने का निर्णय लिया गया है। 

यह भी पढ़े : उप्र में दस आईपीएस अ​धिकारियों के तबादले

रद्द की गई ट्रेनों में मानिकपुर मेमू, खजुराहो पैसेंजर, चित्रकूट एक्सप्रेस, इंटरसिटी, और बेतवा एक्सप्रेस शामिल हैं। चार दिनों तक ये ट्रेनें अपने निर्धारित रूट पर नहीं चलेंगी, जिससे यात्रियों को वैकल्पिक साधनों का उपयोग करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बस-कार की भिड़ंत में 25 घायल

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस समयावधि में यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। यात्रा से पहले रेलवे की वेबसाइट या नजदीकी रेलवे स्टेशन से जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है।

यह भी पढ़े : मध्‍यप्रदेश के 8 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, कई जिलों में रहेगी धूप-छांव की स्थिति

रद्द की गई ट्रेनों की पूरी सूची और अन्य संबंधित जानकारी के लिए रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है। अधिकारियों ने यात्रियों से अपील की है कि वे यात्रा के दौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिए समय रहते सूचना प्राप्त करें।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0