यूपी में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा के बाद, पुलिस ने बढ़ाई शक्ति

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई बड़े शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया..

यूपी में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा के बाद, पुलिस ने बढ़ाई शक्ति
नाइट कफ्र्यू (फाइल फोटो)

लखनऊ, 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई बड़े शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया। यह कर्फ्यू रात्रि 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक रहेगा। 

रात्रि कर्फ्यू को सख्ती से पालन कराने के लिए यूपी पुलिस सड़कों पर दिखी। चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर बिना मास्क लगाने वाले लोगों को रोककर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सिर्फ आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को आवागमन के लिए छूट दी है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के जनपद बांदा में 1 दिन में 62 कोरोना मरीज मिलने से सनसनी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए थे कि जिन जनपदों में प्रतिदिन 100 से अधिक मामले कोरोना के आ रहे हैं या 500 से अधिक सक्रिय है। वहां पर रात्रि कर्फ्यू लगाने का जिला प्रशासन फैसला ले सकता है।

मुख्यमंत्री के यह आदेश के बाद राजधानी लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गौतमबुधनगर, गाजियाबाद, मेरठ, प्रयागराज और बरेली समेत कई जनपदों में शुक्रवार रात्रि 10:00 बजे से रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है।

तमाम बड़े शहरों में पुलिस रात्रि कर्फ्यू का पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरी। अहम चौराहों व स्थानों पर बैरिकेडिंग कर चेकिंग शुरू कर दी। पुलिसकर्मी ने दुकानों को 9:00 बजे से पहले ही बंद करा दिया।

यह भी पढ़ें - यूपी में शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

 सड़क पर उतरे पुलिस कमिश्नर

रात्रि कर्फ्यू को पुलिसकर्मियों द्वारा पालन कराया जा रहा है कि नहीं। इसको जांचने के लिए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर, और संयुक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) पीयूष मोडिया सड़क पर उतरे।

दोनों अधिकारियों ने लोगों से कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क पहनना और दो गज दूरी का पालन करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें - माफिया डॉन की सुरक्षा और कडी, प्रभारी जेल अधीक्षक कोरोना संक्रमित निकले

10 नामजद 100 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज 

हसनगंज पुलिस ने निरालानगर में एक नेटवर्किंग कम्पनी ने होटल में सेमिनार का आयोजन किया। इसमे कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन न करने पर सेमिनार के संचालक व उसमे शामिल सभी कर्मचारी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। महामारी एक्ट के तहत 6 नामजद 100 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।  

यह भी पढ़ें - यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर की परीक्षाएं 8 मई से, जानिये नई समय सारिणी जारी

कानपुर, वाराणसी में सघन चेकिंग

लखनऊ के अलावा वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, गाज़ियाबाद और अन्य जनपदों में रात्रि कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा। इस दौरान पुलिस ने कई लोगो को रोकने के बाद नसीहत देकर छोड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें - अब बाँदा में शुरू हुई भोजपुरी फिल्म सबका बाप अंगूठा छाप की शूटिंग, फिर लगा मेले जैसा नजारा

हि. स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0