बुन्देलखण्ड के जनपद बांदा में 1 दिन में 62 कोरोना मरीज मिलने से सनसनी

जनपद बांदा में पिछले 1 सप्ताह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है...

बुन्देलखण्ड के जनपद बांदा में 1 दिन में 62 कोरोना मरीज मिलने से सनसनी

जनपद बांदा में पिछले 1 सप्ताह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को एक ही दिन में 62 मरीज मिलने से हडकंप मच गया है। चिंता की बात यह है कि इसमें अधिकांश नए केस शहरी क्षेत्र से जुड़े हैं। एक सप्ताह में संक्रमित मरीजों की संख्या 239 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें - भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ का बाँदा में फिल्म सेट पर मुंह हो गया काला, कहा- प्रयोग तो फेल भईल बा…

पिछले महीने तक मरीजों की संख्या लगभग समाप्त हो गई थी। एक या दो मरीज कोरोना से संक्रमित हो रहे थे लेकिन इसी महीने संक्रमित मरीजों की संख्या में अचानक उछाल आ गया और दिन प्रतिदिन संख्या तेज गति से बढ़ने लगी। गुरुवार को भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी की गई मरीजों की यह संख्या बढ़कर 239 तक पहुंच गई।आज कुल 62 मरीज मिले हैं। इनमें एक डॉक्टर दो न्यायालय के कर्मचारी भी शामिल हैं।

इनके अलावा शहर के काशीराम कॉलोनी हरदौली ,खाईपार ,कालू कुआं कटरा ,इंदिरानगर ,आवास विकास ,सर्वोदय नगर ,बन्यौटा, गायत्री नगर, सिविल लाइन, धीरज नगर, स्वराज कॉलोनी खुटला, मर्दननाका, तुलसी नगर कैलाशपुरी में भी संक्रमित मरीज पाये गए है।

शहर के एक होटल में भी एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया है। तिंदवारी पावर हाउस में भी एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। इसी तरह रेलवे कॉलोनी और पुलिस चैकी पपरेंदा में  भी एक पुलिसकर्मी संक्रमित हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र में तिन्दवारी ,अतर्रा खपटिहा कला, पतेहरा ,महुआ आदि क्षेत्रों में भी लोग संक्रमित हुए है।

यह भी पढ़ें - शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

आज जारी हुई मरीजों की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने लोगों से फिर अपील की है कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग करें ,सामाजिक दूरी बनाए रखें और ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति टीकाकरण कराएं।बताते चलें कि जनपद में टीकाकरण में लोग रुचि नहीं ले रहे हैं।

आज भी 8000 व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था दोपहर तक 2579 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया है जो लक्ष्य से बहुत कम है। इधर जिस तरह से  कोरोना का खतरा बढ़ रहा है उससे लोगों को बचाव के लिए टीकाकरण कराना चाहिए ताकि कोरोना जैसी महामारी को पराजित किया जा सके।

यह भी पढ़ें - यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर की परीक्षाएं 8 मई से, जानिये नई समय सारिणी जारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0