नई गाइडलाइन के अनुसार अब बांदा के न्यायालयों में होगी सुनवाई

वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव के कारण तथा वादकारियों को होने वाली असुविधाओं से बचाव के लिए उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा...

नई गाइडलाइन के अनुसार अब बांदा के न्यायालयों में होगी सुनवाई

वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव के कारण तथा वादकारियों को होने वाली असुविधाओं से बचाव के लिए उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें रोटेशन के अनुसार न्यायधीश एक एक घंटे न्यायालयों में मुकदमों की सुनवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के झांसी और बांदा में कोरोना का कहर जारी, देखिये ताजा स्थिति

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक नई गाइडलाइन के अंतर्गत न्यायाधीशों का समय व दिन निर्धारित किया गया है।जिसके तहत जिला न्यायाधीशध् अपर जिला न्यायाधीश मोहम्मद अशरफ अंसारी सोमवार को, विष्णु प्रसाद अग्रवाल मंगलवार, श्रीमती अनु सक्सेना बुधवार, श्रीमती नूपुर गुरुवार और ऋषि कुमार शुक्रवार को प्रातः 11 से 12 तक वादो की सुनवाई करेंगे।

इसी तरह विशेष न्यायालय ने मोहम्मद रिजवान अहमद सोमवार, रामचंद्र यादव प्रथम मंगलवार, बलराज सिंह बुधवार, अमित वीर सिंह गुरुवार, कमरुज्जमा खान शुक्रवार को प्रातः 11.30 से 12.30 तक मुकदमों की सुनवाई करेंगें। इसी तरह सिविल जज सीनियर डिविजन नदीम अनवर सोमवार से शुक्रवार तक 12 से 1 बजे तक मुकदमे सुनेंगे और मुख्य न्याय मजिस्ट्रेट भारतेंदु प्रकाश सोमवार मंगलवार एवं बुधवार, सुश्री कंचन कुमारी गुरुवार एवं शुक्रवार को 12.30 से 1.30 बजे तक मुकदमा की सुनवाई करेंगी। जबकि सिविल जज जूनियर डिविजन श्रीमती अनुजा सिंह सोमवार से शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे से 2.30 तक मुकदमे की सुनवाई करेंगी।

यह भी पढ़ें - कोविड वैक्सीन, रक्तदान और माहवारी के वायरल मैसेज का सच यहां जानिये

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव द्वारा यह भी जानकारी दी गई है कि जनपद न्यायालय बांदा व वाहृय न्यायालय अतर्रा, बबेरू तथा न्यायालय रेलवे बांदा का कार्य सुबह 10.30 से 2.30 बजे तक संपादित किया जाएगा। न्यायालय परिसर में केवल उन्हीं अधिवक्ताओं को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी जिनकी तिथियां नियत है अथवा जिनके मामलों की सुनवाई न्यायालय में की जानी है एवं अधिवक्ताओं व वादकारियों से कहा गया है कि अपना कार्य पूर्ण होते ही न्यायालय परिसर छोड़ दें।

सभी अधिवक्ताओं तथा अधिकारियों से अपेक्षा की गई है कि वह न्यायालय परिसर पर प्रवेश करने से पूर्व अपनी कोविड-19 की जांच आरटी-पीसीआर रिपोर्ट को साथ लाएं और यह भी बताया कि जनपद न्यायालय बांदा का परिसर जब तक कंटेनमेंट जोन में रहेगा तब तक आवश्यक मामलों पर वीडियो कांफ्रेंसिंग व वर्चुअल कोर्ट के माध्यम से सुनवाई की जाएगी।

न्यायालय परिसर में सुनवाई के दौरान केवल 33 फीसदी कर्मचारी ही काम कर सकेंगे। शनिवार और रविवार को न्यायालय पूर्णता बंद रहेंगे। नए दायरों के आवेदन 12 बजे तक कंप्यूटर कक्ष में स्वीकार किए जाएंगे।किसी न्यायालय के पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर होने की स्थिति में उनके न्यायालय के प्रभारी अधिकारी कार्य संपादित करेंगे।

यह भी पढ़ें - झाँसीः कलयुगी बेटे के कारण गई पिता की जान, बेटियों ने किया अंतिम संस्कार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0