बालू खदानों में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, एक और युवक को गोली मारी

जनपद के बालू खदानों में आए दिन हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। इन हिंसक घटनाओं में कई लोग बेमौत मारे जाते हैं..

बालू खदानों में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, एक और युवक को गोली मारी
फाइल फोटो

जनपद के बालू खदानों में आए दिन हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। इन हिंसक घटनाओं में कई लोग बेमौत मारे जाते हैं। ताजा घटना जिले के पैलानी थाना क्षेत्र एक बालू खदान में हुई।जहां रात में खदान संचालक को गोली मारकर घायल कर दिया गया। थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

थानाध्यक्ष पैलानी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात शुभम (26) पुत्र संजय सिंह निवासी ग्वालियर मध्य प्रदेश जो खपटिहा बालू खदान में संचालन का काम करते हैं।रात में जब  बालू भरे ट्रक निकाले जा रहे थे। उसी समय अंधेरे का फायदा उठाते हुए किसी व्यक्ति ने उनके पैर में गोली मार दी।

यह भी पढ़ें - महिला दरोगा को मोबाइल फोन पर अश्लील गाली देने के मामले में स्टेनो सस्पेंड

जिन्हें इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल भेजा गया जहां हालत सीरियस होने पर डाक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया।थानाध्यक्ष ने बताया कि हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है। पीड़ित पक्ष ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ तहरीर दी है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और हमलावरों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

बालू खदानों में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, एक और युवक को गोली मारी

बताते चलें कि बालू खदानों में आए दिन गोली चलने की घटनाएं हो रही है और पुलिस कुछ भी करने में नाकाम रहती हैं। कभी  कमीशन खदान संचालक के गुर्गे आपस में भिड जाते हैं तो कभी अवैध धन उगाही को लेकर हिंसक घटनाएं होती है। विगत 14 मई को नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लहूरेटा में केन नदी स्थित मौरंग खदान के पोस्ट पर भदोही निवासी युवक विनय सिंह की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो कहा वो किया : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मृतक बालू खदान की चेकपोस्ट में टोकन बांटने का काम करता था। इसी तरह हाल ही में मरौली घाट पर दो खदान कर्मचारियों के बीच भिड़ंत हो गई। चार पहिया वाहन से पहुंचे लोगों ने दूसरे खंड के कर्मचारी को जमकर मारा पीटा।

इसी तरह नरैनी थाना क्षेत्र के बिल्हरका बालू खदान पर भी गोलीबारी की घटनाएं हो चुकी है जिसमें एक युवक घायल हुआ था।इस तरह आए दिन बालू खदान में हिंसक घटनाएं हो रही हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। अगर इन हिंसक घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया गया तो कभी भी अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - कोरोना संक्रमण की जांच को नई तकनीक ईजाद, अब केवल गरारा करने से संक्रमण पता चलेगा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1