हाइटेक चाचा-की-रसोई में 1 रुपये में भरपेट भोजन

छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने अपने निजी ख़र्चे से मात्र एक रुपये के टोकन से भरपेट भोजन मुहैया करने की एक वेहद नेक पहल शुरू की है..

हाइटेक चाचा-की-रसोई में 1 रुपये में भरपेट भोजन
छतरपुर में चाचा-की-रसोई (Chacha-ki-kitchen in Chhatarpur)

छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने अपने निजी ख़र्चे से मात्र एक रुपये के टोकन से भरपेट भोजन मुहैया करने की एक वेहद नेक पहल शुरू की है। इस हाइटेक रसोई में ऑटोमैटिक मशीन एक घंटे में 1 हज़ार रोटियां निकाल देती है । सलाद, सब्जी काटने और आलू छीलने की भी ऑटोमेटिक मशीने लगी है । चाचा की रसोई के नाम से मशहूर हुई इस रसोई में असहाय व गरीब लोगों को भरपेट भोजन मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें - छतरपुर में शुरू हुई हेलीकॉप्टर सेवा, 4 हज़ार रुपये में लें सकेंगे हवाई सफर का लुत्फ

15 अक्टूबर को जन्मदिन के अवसर पर शुरू हुई रसोई में हजारों की तादाद में लोगों ने भोजन किया। फिर टोकन व्यवस्था से भोजन मिला और रविवार अवकाश के बाद सोमबार को 400 से अधिक लोगों ने भोजन के लिए टोकन लिया तो अगलें दिन 552 लोगो ने टोकन लेकर भोजन प्राप्त किया । खास बात यह रही कि जिस उद्देश्य को लेकर रसोई की शुरूआत हुई है वह यहां देखने को भी मिला। ज्यादातर बुजुर्गों की संख्या दिखाई दी।

छतरपुर में चाचा-की-रसोई (Chacha-ki-kitchen in Chhatarpur)

इस रसोई से सिर्फ एक रूपये में ही भरपेट भोजन दिया जा रहा है। गरीबों और असहायों को भोजन उपलब्ध कराने का ध्येय लेकर क्षेत्रीय विधायक ने रसोई की शुरूआत की है। आने वाले समय में इस हाईटेक रसोई को और व्यवस्थित बनाने की बात भी कही गई है। पहले दिन सब्जी, रोटी, चावल, कढ़ी का लोगों ने आनंद लिया। रसोई सप्ताह में 6 दिन संचालित होगी। रविवार को रसोई में अवकाश रहेगा। भोजन का समय दोपहर 12 से 2 बजे तक निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें - छतरपुर के साहिल केबीसी के 13 वें सीजन के दूसरे करोड़पति बने

यह भी पढ़ें - चारु आसोपा ने दिया बेटी को जन्म, सामने आई पहली तस्वीर

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1