एकेडमिक काउन्सिल की 22 वीं बैठक में विश्वविद्यालय के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार -कुलसचिव

बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांँदा के एकेडमिक काउन्सिल की 22वीं बैठक कुलपति की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित की गयी..

एकेडमिक काउन्सिल की 22 वीं बैठक में विश्वविद्यालय के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार -कुलसचिव
एकेडमिक काउन्सिल की 22 वीं बैठक में विश्वविद्यालय

बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांँदा के एकेडमिक काउन्सिल की 22वीं बैठक कुलपति की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित की गयी। जिसमें परीक्षा के लिए प्रश्न-पत्रों एवं प्रयोगात्मक परीक्षाओं के प्रारूप एवं अंकों के निर्धारण पर निर्णय लिया गया।

इस विश्वविद्यालय, के कुलसचिव डा0 एस.के. सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि एकेडमिक काउन्सिल की बैठक में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के द्वितीय सेमेस्टर की शैक्षणिक गतिविधियो जैसे- आनलाइन कक्षाओं की प्रगति आख्या, ऑनलाइन परीक्षाओं के आयोजन की रणनीति, इम्प्रूवमेन्ट परीक्षाओं के आयोजन की तिथियों एवं प्रारूप पर विस्तृत चर्चा कर रूप रेखा का निर्धारण किया गया।

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

बैठक में इस सत्र में कोविड-19 महामारी के कारण उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार इस शैक्षणिक सत्र में भी ऑनलाइन परीक्षायें आयोजित की जायेगीं। जिसके परीक्षा के लिए प्रश्न-पत्रों एवं प्रयोगात्मक परीक्षाओं के प्रारूप एवं अंकों के निर्धारण पर भी एकेडमिक काउन्सिल द्वारा निर्णय लिया गया।

शासन के द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2020-21 के द्वितीय सेमेस्टर का शैक्षणिक कलेण्डर भी जारी किया गया। चारो महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, सह अधिष्ठाताओं के द्वारा उनके महाविद्यालयों में चल रहे शैक्षणिक गतिविधियों पर चर्चा की गयी।

यह भी पढ़ें - ड्यूटी के समय शराब पीकर सो गया स्टेशन मास्टर और ट्रेनों का संचालन ठप

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1