22 युवाओं ने फर्जी निवास प्रमाणपत्र के जरिये सेना में हासिल कर ली नौकरी, सीबीआई ने जांच शुरू की

हमीरपुर जिले में वर्ष 2016 में फर्जी निवासी प्रमाण.पत्र के जरिए सेना में नौकरी पाने वाले 22 युवाओं को लेकर सीबीआई की...

22 युवाओं ने फर्जी निवास प्रमाणपत्र के जरिये सेना में हासिल कर ली नौकरी, सीबीआई ने जांच शुरू की

हमीरपुर जिले में वर्ष 2016 में फर्जी निवासी प्रमाण.पत्र के जरिए सेना में नौकरी पाने वाले 22 युवाओं को लेकर सीबीआई की दो सदस्यीय टीम ने हमीरपुर में डेरा डाल दिया है। इस पर चल रही जांच को लेकर मुख्यालय के मौदहा बांध डाक बंगले में दो सदस्यीय सीबीआई टीम पहुंची है।

यह भी पढ़ें - ताज एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें इस बजह से हुई निरस्त,यात्रियों की दिक्कत बढ़ी

शुक्रवार को लेखपालों, तत्कालीन तहसील कर्मियों, प्रधानों सहित अन्य से पूछताछ की गई। लगभग ढाई साल पूर्व मामले में सीबीआई टीम ने डेरा जमा संबंधितों से पूछताछ की थी। वर्ष 2016 में हुई सेना भर्ती में फर्जी निवास प्रमाण पत्र लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें - प्राकृतिक जलस्रोतों से भरे ललितपुर के बांध और जलाशय ईको टूरिज्म में विकसित होंगे

वर्ष 2016 में कानपुर में हुई सेना भर्ती में कई युवाओं के द्वारा फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी हासिल की थी। प्रमाण पत्रों के सत्यापन के दौरान कई प्रमाण पत्र फर्जी जारी होने की जानकारी हुई थी। इसके बाद उच्च स्तर से इस मामले की जांच भी शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें - मुख्य विकास अधिकारी ने किया गौशाला का निरीक्षण, मिली कई खामियां

साथ ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई। जिले से फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनवा करीब 22 युवाओं की भर्ती हुई थी। इसको लेकर मार्च 2020 में भी सीबीआई टीम ने डेरा जमा संबंधितों से पूछताछ कर साक्ष्य जुटाए थे। शुक्रवार को एक बार फिर से दिल्ली की दो सदस्यीय सीबीआई टीम ने मुख्यालय के मौदहा बांध के डाक बंगले में डेरा डाल लिया है। यह टीम जिले के लेखपालों व प्रधानों से पूछताछ करने में जुटी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0