दो लडकियों ने किया समलैंगिक विवाह, मामला पुलिस तक पहुंचा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद में शुक्रवार को दो सहेलियों के शादी करने का मामला सामने आया है, अब दोनों युवतियां एक साथ रहने की जिद्द कर रही है..

दो लडकियों ने किया समलैंगिक विवाह, मामला पुलिस तक पहुंचा

अयोध्या,

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद में शुक्रवार को दो सहेलियों के शादी करने का मामला सामने आया है। अब दोनों युवतियां एक साथ रहने की जिद्द कर रही है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में डेढ़ लाख से अधिक गर्भवती को मिला लाभ

कोतवाली नगर के साहबगंज बालदा की रहने वाली युवती ने कानपुर में रहने वाली युवती से विवाह किया है। दोनों ने कानपुर में शादी की थी। शुक्रवार को युवती शादी करने वाली युवती के साथ अयोध्या पहुंची और दोनों एक साथ रहने की जिद्द करने लगी। इसको लेकर युवती के परिवार ने विरोध किया तो मामला कोतवाली जा पहुंचा।

युवतियों ने पुलिस से एक साथ रहने की गुहार लगायी है। इस बीच कानपुर से युवती के परिवार और अयोध्या निवासी परिजन भी कोतवाली पहुंच गये।

नगर कोतवाली प्रभारी नीतीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि अयोध्या में रहने वाली युवती रिश्तेदारी में कानपुर निवासी युवती के घर जाती थी। दोनों व्हाट्सएप फेसबुक पर एक दूसरे से बात करने लगे और मोहब्बत कर बैठे। युवतियों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाकर शादी कर ली है अब वह एक साथ रहना चाहती है।

यह भी पढ़ें - क्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए बुंदेलखंड एक बड़ा सेंटर बनेगा

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। अब दोनों बालिग युवतियों का अदालत में धारा 164 का बयान दर्ज कराएगी। वहीं, इस अजीबोगरीब रिश्ते को लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं और समलैंगिक विवाह चर्चा का विषय बना हुआ है।