बुजुर्ग की मौत के बाद बांदा में कोरोना संक्रमण का खतरा और मंडराया

जनपद के अतर्रा कस्बे में एक सर्राफा व्यवसायी की मौत के बाद अब चित्रकूट धाम मण्डल मुख्यालय से मात्र 9 किलोमीटर दूरी पर स्थित जमालपुर गांव में एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत के बाद जिले में कोरोना संक्रमण  फैलने का और खतरा मंडराने लगा है..

बुजुर्ग की मौत के बाद बांदा में कोरोना संक्रमण का खतरा और मंडराया
Corona Update Banda

जनपद के अतर्रा कस्बे में एक सर्राफा व्यवसायी की मौत के बाद अब चित्रकूट धाम मण्डल मुख्यालय से मात्र 9 किलोमीटर दूरी पर स्थित जमालपुर गांव में एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत के बाद जिले में कोरोना संक्रमण  फैलने का और खतरा मंडराने लगा है। इसके पीछे बुजुर्ग की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में शामिल लगभग एक सैकड़ा लोग जांच के बाद संक्रमित होने की बातें कही जा रही हैं। जिससे संक्रमण जिले के अन्य हिस्सों में फैलने की संभावना बढ़ गई है।
 
कोरोना महामारी का प्रकोप वैसे ही जिले में बढ़ रहा था। वही, जमालपुर गांव में बुजुर्ग की मौत से मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है और संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 180 और एक्टिव मरीजों की संख्या 137  हो गई है। जिस तरह से यह बीमारी फैल रही है उससे लग रहा है कि जिले में कोरोना महामारी भयावह रूप ले सकती है।
 
जमालपुर में बुजुर्ग की मौत की पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने बताया कि दो दिन पूर्व बुजुर्ग को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया था। जहां उसका सेंपल लेकर ट्रूनेट के जरिए कोरोना टेस्ट कराया गया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद बुजुर्ग की हालत नाजुक होने पर उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया था।
बताते हैं कि बुजुर्ग ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया और परिजनों ने कोरोना रिपोर्ट का इतजार किए बगैर ही उसका दाह संस्कार कर डाला। उधर, जब सोमवार को देर शाम बुजुर्ग की रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव पाया गया, जिससे हड़कंप मच गया। खासतौर से बुजुर्ग की कोरोना बीमारी के चलते मौत हो जाने और बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में एक सैकड़ा लोगों के शामिल होने की सूचना पर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। अगर अंतिम संस्कार में शामिल व्यक्ति संक्रमित पाए जाते हैं तो ऐसे में कोरोना महामारी जमालपुर गांव में भयावह रूप ले सकती है।
बताते चलें की इसी तरह से एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने से संक्रमित रेलवे के लोको पायलट की वजह से शहर के अलीगंज मोहल्ले में एक दर्जन  से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए। इसी तरह एक व्यक्ति के संक्रमित होने से जनपद के अतर्रा  कस्बे में 42 लोगसंक्रमित हो गए। इसी तरह स्टेट बैंक के एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वह जिले की मुख्य ब्रांच में तैनात बताए जा रहे हैं। बैंक के संक्रमित कर्मचारी कालूकुआं इलाके में माडल शाप के पीछे रहते हैं। 
इस संबंध में सीएमओ की ओर से बैंक प्रबंधन को उचित कदम उठाने को कहा गया है। वहीं बांदा के दो लोग चित्रकूट जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से जांच के दौरान संक्रमित पाए गए हैं। चित्रकूट जिला अस्पताल के सीएमएस डा. आरके गुप्ता ने बांदा सीएमएस और जिला प्रशासन को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है।
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0