रेलवे के 1.4 लाख पदों के लिए 15 दिसम्बर से शुरू होगी परीक्षा, अभ्यार्थियों ने सरकार के प्रति जताया आभार

कोरोना से पूर्व अधिसूचित भारतीय रेलवे के 1.4 लाख से अधिक पदों के लिए 15 दिसम्बर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) शुरू होगी...

रेलवे के 1.4 लाख पदों के लिए 15 दिसम्बर से शुरू होगी परीक्षा, अभ्यार्थियों ने सरकार के प्रति जताया आभार

नई दिल्ली, (हि.स.)

कोरोना से पूर्व अधिसूचित भारतीय रेलवे के 1.4 लाख से अधिक पदों के लिए 15 दिसम्बर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) शुरू होगी। अभ्यार्थियों ने केंद्र सरकार की इस पहल का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल के प्रति आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ से झांसी के लिए एक अक्टूबर से चलेगी यह स्पेशल ट्रेनें

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा आगामी 15 दिसम्बर से रेलवे में भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। सुनहरे भविष्य के सपने संजोये, इन परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी, वीडियो के माध्यम से मोदी जी को अपना धन्यवाद दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मायावती का योगी पर हमला, कहा गोरखपुर मठ भेजे जाएं या उप्र में राष्ट्रपति शासन लगाए केन्द्र

गोयल ने ट्विटर पर लगभग दो मिनट का एक वीडियो भी साझा किया है। इसमें देश के विभिन्न स्थानों के अभ्यार्थी सरकार द्वारा रेलवे परीक्षा आयोजित करने पर प्रसन्नता जताते हुए सरकार के इस कदम की प्रशंसा कर रहे हैं।

प्रयागराज की एक ऐसी ही उम्मीदवार सेल्वी केसरवानी ने वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि वह 15 दिसम्बर को होने वाली रेलवे की एनटीपीसी की अभ्यर्थी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की इस पहल के लिए प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का धन्यवाद। साथ ही उन्होंने अन्य अभ्यार्थियों से परीक्षा के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड को लेकर संजीदा हैं योगी आदित्यनाथ

उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे ने कोरोना से पहले एनटीपीसी श्रेणियों, लेवल-1 पदों और विविध श्रेणियों के लिए कुल 01 लाख 40 हजार 640 रिक्तियों को अधिसूचित किया था। आरआरबी को 02 करोड़ 42 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें एनटीपीसी के लिए 35208 (गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां जैसे गार्ड, कार्यालय क्लर्क, वाणिज्यिक क्लर्क आदि), आइसोलेटेड एंड मिनिस्ट्रीरियल (स्टेनो एंड टेक आदि) के लिए 1663 और लेवल एक रिक्तियों (ट्रैक मेंटेनर, पॉइंट्समैन आदि) के लिए 103769 रिक्तियां थीं।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर जेल में बंद बंदियों से बोले जिला जज, आगे भी पढ़ाई रखे जारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0