बामदेवेश्वर पर्वत पर बनाई गई मस्जिद को हटाने की मांग

जिला मुख्यालय में स्थित प्रसिद्ध बामदेवेश्वर मंदिर और और बामदेश्वर पर्वत हिंदू आस्था का केंद्र है। इसी पर्वत पर अवैध ढंग से मस्जिद का निर्माण कराए जाने पर विश्व हिंदू परिषद व मोहल्ले के लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए मस्जिद को तत्काल हटाने की मांग की है...

बामदेवेश्वर पर्वत पर बनाई गई मस्जिद को हटाने की मांग
बामदेवेश्वर पर्वत पर बनाई गई मस्जिद को हटाने की मांग

छाबी तालाब मोहल्ले के लोगों का कहना है कि बामदेवेश्वर पर्वत हिंदू आस्था का केंद्र है जिसमें भगवान भोले नाथ का मंदिर है, जिसमें सदियों से हम लोग पूजा करते चले आ रहे हैं। इसी पर्वत की गुफाओं में बैठकर बामदेव ऋषि ने तपस्या की थी व शिवलिंग की स्थापना  की थी। मोहल्ले के लोग बताते हैं कि 2 साल पहले कुछ लोग यहां आए और कहा कि यहां हमारे पुरखे दफन हैं हमें यह जमीन दे दो हम यहां मजार बनाएंगे। हमने  उन्हें जवाब दिया कि हम यहां पीढ़ियों से रह रहे हैं कोई दफन नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : बाँदा में हिन्दू आस्था के केन्द्र बामदेवेश्वर पहाड़ पर आखिर कब बनी यह मस्जिद ?

इस पर उन्होंने हमें डराते हुए कहा कि अगर तुम लोगों ने जमीन नहीं दी तो तुम्हारे बच्चे पागल हो जाएंगे और सब मर जाओगे। हम लोग गरीब आदमी हैं इस प्रकार अंधविश्वास आडंबर और डर दिखाकर उन्होंने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया और वहीं पर मस्जिद का निर्माण कर लिया। एक मस्जिद बनने के बाद अब वे इसी क्षेत्र में तीन-चार अन्य जगहों पर भी मस्जिद बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : दलित महिला की जमीन पर कब्जा कर मस्जिद बनाना गैरकानूनी है !?

उन्होंने  बताया कि हिंदू आस्था के इस पर्वत के चारों ओर इस्लाम धर्म को मानने वाला कोई भी नहीं रहता है। फिर भी यह लोग इस पर्वत पर कब्जा करने की साजिश रच रहे है। जिससे जनपद में सांप्रदायिक  सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। नाजायज ढंग से बनाई गई मस्जिद को नहीं हटाया गया तो आक्रोश बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें : बामदेवेश्वर पर्वत पर 1 मस्जिद बनाने के बाद 4 मस्जिदें और बनाने की साजिश

मोहल्ले के लोगों ने इस आशय का एक ज्ञापन शुक्रवार को जिलाधिकारी बांदा को सौंपा है और इस पर तत्काल कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन देने वालों में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के अलावा कमलेश, सिपाही लाल, श्याम बाई, संतोष कुमार, रज्जू, मुन्नीलाल, बृजेश, संजय, राजकुमार, अनसूया, लल्लू ,पुत्तन, दुर्गा प्रसाद, संतोष, गोकुल ,दुलारा संदीप, छोटेलाल, राम बहुरी, वीरेंद्र कुमार, शिवप्रसाद, राजा, शिव बरन, ज्ञान सहित आधा सैकड़ा लोग शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0