चित्रकूट में आगामी दीपावली मेले की व्यवस्था का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने आज रामघाट, भरतकूप, रामसैया आदि मेला क्षेत्र का भ्रमण..

चित्रकूट में आगामी दीपावली मेले की व्यवस्था का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने आज रामघाट, भरतकूप, रामसैया आदि  मेला क्षेत्र का भ्रमण कर आगामी दीपावली मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से कहा कि रामघाट में बैरिकेडिंग एवं सीढ़ियों की अच्छी तरह से साफ सफाई कराई जाए, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी से कहा कि रामघाट में बब्बू सेठ की गली की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश द्वार एवं निर्माेही अखाड़ा के पास निकास द्वार बनाया जाए, क्योंकि मेला के दौरान श्रद्धालुओं को एक तरफ से प्रवेश तथा दूसरे तरफ से निकाश की व्यवस्था की गई है। 

यह भी पढ़ें - दिल से मजबूर दो साल की अवनी को मिली नई जिंदगी, मासूम के दिल में थे दो छेद

कहा कि अच्छी तरह से झालर आदि लगाकर प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट भव्य तरीके से कराएं। इसके साथ ही भरतकूप मंदिर के पांच सौ मीटर के पहले भी अच्छी तरह से सजावट एवं स्वागत द्वार बनाया जाए, तथा भरतकूप मंदिर की अच्छी तरह से साफ सफाई कराकर सजावट भी कराई जाए। शहर के प्रमुख चौराहों में भी साफ सफाई एवं सजावट कराई जाए। गांव की साफ-सफाई जिला पंचायत राज अधिकारी सुनिश्चित कराएं, उन्होंने पोद्दार इंटर कॉलेज सीतापुर में बनाई गई पार्किंग का निरीक्षण किया। 

उन्होंने कहा कि यहां पर प्रकाश, पेयजल, मोबाइल शौचालय आदि व्यवस्था करा लिया जाए इसके साथ ही साथ सभी पार्किंग स्थलों पर यही व्यवस्था रहे और पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर से कहा कि  पुलिस बल भी लगाया जाए। भरतकूप के निरीक्षण के दौरान भरतकूप चौराहा से भरतकूप थाना तक जो सड़क अत्यंत खराब है उसे तत्काल ठीक कराएं जाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। 

जिलाधिकारी ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि 22 अक्टूबर 2022 से 27 अक्टूबर 2022 तक चलने वाले दीपावली प्रांतीय मेला के दौरान जानमाल की सुरक्षा की दृष्टि से ट्रैक्टर ट्राली से श्रद्धालुओं का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है इसके लिए शासन से भी दुर्घटनाओं को देखते हुए बार-बार निर्देश दिए जा रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व  कुंवर बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी कर्वी  राजबहादुर, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर  हर्ष पांडेय, अधिशासी अभियंता विद्युत  आर एस  वर्मा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी राम अचल कुरील सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदाःखाद न मिलने से नाराज किसानों का धैर्य टूटा, लगाया सड़क पर जाम

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के पर्यटन विकास को नई उड़ान देगा यह एयरपोर्ट, योगी सरकार जल्द शुरू करेगी विमानों की सेवा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0