महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर चित्रकूट के संतों में शोक की लहर

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर से पूरे देश में शोक..

महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर चित्रकूट के संतों में शोक की लहर
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि..

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के संतों और राजनेताओं ने भी महंत महंत नरेंद्र गिरी के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है।

प्रयागराज जिले के बाघम्बरी गद्दी मठ के महंत एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस खबर के बाद साधु संतों में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें - कम लिखने वाले महंत नरेन्द्र ने कैसे लिखा सात पेज का सुसाइड नोट, उठे सवाल

चित्रकूट के प्रमुख संत श्रीतुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने निधन पर दुख जताते हुए कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

वहीं, भरत मंदिर के महंत दिव्य जीवन दास महाराज ने कहा कि 'अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट से उनका विशेष लगाव रहा है। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे।

यह भी पढ़ें - राम को जन-जन के राम बनाने में तपोभूमि चित्रकूट का अहम योगदान : जगद्गुरु रामभद्राचार्य

संत आचार्य रामचंद्र दास महाराज का कहना है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पूज्य महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज ने ख़ुदकुशी की होगी। वह साहस की प्रतिमूर्ति थे। कुछ दिन पूर्व ही चित्रकूट प्रवास के दौरान उनका आशीर्वाद मिला था। पूज्य महाराज ने देश, धर्म और संस्कृति के लिए जो योगदान दिया है उसे कभी भूलाया नहीं जा सकता है। अपनी अश्रुपूर्ण विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

वहीं, बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल और उप्र के लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने भी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी के आकस्मिक निधन पर शोक जताते हुए प्रभु कामतानाथ भगवान से प्रार्थना की है कि पुण्यात्मा को चरणों में स्थान दें। इसके अलावा विश्व हिन्दू महासंघ की प्रदेश मंत्री ज्योति करवरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे, वरिष्ठ नेता पंकज अग्रवाल आदि ने भी शोक जताया है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के पर्यटन विकास में पांच दशकों से दस्युओं का लगा है ग्रहण

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1