योगी सरकार - 2 में कानपुर पुलिस का पहला हॉफ एनकाउंटर, एक हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

योगी सरकार-2 में जीरो टॉलरेंस को लेकर पुलिस ने कानून व्यवस्था को बेहतर करने व बदमाशों पर कार्रवाई तेज कर दी है..

योगी सरकार - 2 में कानपुर पुलिस का पहला हॉफ एनकाउंटर, एक हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

गोली लगने के बाद घायल हिस्ट्रीशीटर को अस्पताल में भर्ती कराते हुए पुलिस कर रही कार्रवाई

योगी सरकार-2 में जीरो टॉलरेंस को लेकर पुलिस ने कानून व्यवस्था को बेहतर करने व बदमाशों पर कार्रवाई तेज कर दी है। इस क्रम में कानपुर में बदमाशों पर अंकुश लगाते हुए चेकिंग कर रही पुलिस टीम की बदमाशों से योगी सरकार में जनपद की पहली मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से एक हिस्ट्रीशीटर घायल हो गया, जबकि साथी अंधेरे में भाग निकला।

यह भी पढ़ें - पहली कैबिनेट में सीएम योगी का बड़ा फैसला- फ्री राशन योजना को तीन महीने बढ़ाया

पुलिस की टीमें फरार साथी का सुराग लगाने के साथ तलाश में जुटी

पुलिस ने गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर को अस्पताल में भर्ती कराते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि देर रात स्वॉट टीम व थाना नवाबगंज पुलिस टीम द्वारा गंगा बैराज से बिठूर रोड पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी एक मोटस साइकिल पर सवार दो व्यक्ति आते दिखाई दिये। चेकिंग कर रही पुलिस टीम ने उन्हें रोका तो मोटस साइकिल भागने लगे। शक के आधार पर उनका पीछा किया गया। पुलिस को पीछा करते व अपने आप को घिरता देख बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की गोली एक मोटर साइकिल सवार बदमाश के पैर में जा और वह गिर गया। इस बीच उसका दूसरा साथी अंधेरे भाग निकला।

डीसीपी पश्चिम ने बताया कि घायल बदमाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पकड़ा गया बदमाश हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ ढाबा पुत्र अमर सिंह नि0-रोडवेज झोपड़ पट्टी थाना नवाबगंज निकला। पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानों में लूट/चोरी/गैंगस्टर एक्ट/गुण्डा एक्ट आदि के लगभग तीन दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं। मौके से एक अदद तमंचा, खोखा कारतूस व एक मोटर साइकिल बरामद हुयी है। घायल बदमाश को उपचार के लिए पुलिस अभिरक्षा में हैलट अस्पताल भेजा गया है। इस सम्बंध में आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें - मायावती ने ट्वीट कर सरकार गठन की बधाई दी

यह भी पढ़ें - योगी कैबिनेट 2.0 केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक उप मुख्यमंत्री सहित 52 मंत्री ले रहे है शपथ, देखें पूरी सूची

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2